होमइटावाराजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए 'धरतीपुत्र' मुलायम सिंह यादव,...

राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए ‘धरतीपुत्र’ मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि’

सैफई: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव आज पंचतत्व में विलीन हो गए. उनके बेटे और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने मुखाग्नि दी. मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव सैफई के मेला ग्राउंड पर हुआ. इससे पहले उनका शव अंतिम दर्शन के लिए सैफई के मेला ग्राउंड में रखा गया.

इस दौरान रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, योग गुरु रामदेव, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनके अंतिम दर्शन किए. अंतिम दर्शन करने वालों में उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के कई पदाधिकारी शामिल थे. इस दौरान वहां रुक रुक बारिश होती रही. मुलायम सिंह का अंतिम संस्कार उनकी पहली पत्नी के स्मारक के ठीक बगल में हुआ.

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस सांसद प्रमोद तिवारी और पार्टी के अन्य नेता यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे। अभिनेता अभिषेक बच्चन अपनी मां और समाजवादी पार्टी की सांसद जया बच्चन के साथ यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव को अंतिम श्रद्धांजलि देने के लिए पैतृक गांव सैफई पहुंचे।

मुलायम सिंह यादव ko रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह इटावा के सैफई में समाजवादी पार्टी (सपा) संरक्षक और उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल हुए।

अखिलेश यादव से गले मिलकर रोने लगे वरुण गांधी

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने भी मुलायम सिंह यादव को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान वह अखिलेश यादव से गले मिलकर रोए। अनिल अंबानी भी मुलायम सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं। शरद पवार bhi अंतिम संस्कार में शामिल हुए हैं। 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें