Home विदेश रुसी राष्ट्रपति पुतिन के राइट हैंड कहे जाने वाले डुगिन की बेटी...

रुसी राष्ट्रपति पुतिन के राइट हैंड कहे जाने वाले डुगिन की बेटी डारिया डुगिन की लैंड क्रूजर को ब्लास्ट कर उड़ाया

रूसः रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का राइट हैंड कहे जाने वाले अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी डारिया डुगिन की हत्या का मामला सामने आया है. जानकारी के मुताबिक डारिया डुगिन अपनी लैंड क्रूजर प्राडो कार से घर जा रही थीं. इसी दौरान उनकी कार को मॉस्को के पास ब्लास्ट कर उड़ा दिया गया. 

ब्लास्ट के  बाद मौके पर अफरातफरी मच गई. इस हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसके साथ ही अलैक्जेंडर भी घटनास्थल पर पहुंच गए. 

रूसी मीडिया के मुताबिक मॉस्को के Odintsovsky जिले में लैंड क्रूजर कार में विस्फोट से उड़ाया गया था, इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई.पुलिस ने पड़ताल की तो सामने आया कि कार में अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी डारिया डुगिन सवार थीं. 

डारिया डुगिन को अपने पिता के ‘सलाहकार’ के रूप में जाना जाता था

जानकारी के मुताबिक डारिया डुगिन को इस साल जुलाई में ब्रिटेन की ओर से रूस के लोगों पर लगाई गई पाबंदियों में शामिल किया गया था. 60 वर्षीय अलेक्जेंडर डुगिन की बेटी डारिया लेखिका थीं. उन्हें अपने पिता के ‘सलाहकार’ के रूप में जाना जाता था. रूस ने जब यूक्रेन पर हमला किया था तो डारिया डुगिन ने भी इस हमले का समर्थन किया था.

अलेक्जेंडर डुगिन के बारे में कहा जाता है कि क्रीमिया और यूक्रेन युद्ध  के पीछे उन्हीं का दिमाग था. साथ ही अक्सर पश्चिमी विश्लेषकों द्वारा अलैक्जेंडर को पुतिन केा ब्रेन कहकर संबोधित किया जाता था.

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई में दिखा बाघ, बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र में दहशत

हरदोई: बेहटा गोकुल थाना क्षेत्र के गांव हूसेपुर करमाया में बाघ दिखने से आसपास के गांवों में दहशत फ़ैल गयी। जैसे ही...

संभागीय शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता में अनुषा त्रिवेदी को मिला पहला स्थान

हरदोई। उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी लखनऊ में संस्कृति विभाग उत्तर प्रदेश द्वारा आयोजित संभागीय शास्त्रीय गायन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इस...

हनुमान मंदिर जाने से रोकने पर आक्रोशित किसानों ने CO और SDM की गाड़ियों पर किया जमकर पथराव

शाहजहांपुर: तिलहर में मंगलवार की शाम किसान संगठन के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद किसान भड़क गए। आक्रोशित...

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...