Home हरदोई राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने जनपद में प्रथम 10-10 स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं...

राज्य मंत्री नितिन अग्रवाल ने जनपद में प्रथम 10-10 स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं को किया सम्मानित

हरदोई: रसखान प्रेक्षागृह में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा विभाग के तत्वावधान में यूपी बोर्ड, सीबीएससी एवं सीआईएससीई के जनपद में प्रथम दस दस स्थान प्राप्त छात्र-छात्राओं का प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया जिसके मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल रहे।

बच्चों ने अपने माता-पिता के साथ-साथ जनपद का नाम रोशन किया हैः- नितिन अग्रवाल

मुख्य अतिथि राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार नितिन अग्रवाल ने मेधावी बच्चों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इन बच्चों ने अपने माता-पिता के साथ-साथ जनपद का नाम रोशन किया है। आज बच्चों के पास तकनीक के कारण शिक्षा के अनेक विकल्प उपलब्ध हैं। नितिन अग्रवाल ने कहा कि अभिभावकगण बच्चों को निरंतर प्रोत्साहित करते रहें। मेहनत कभी बेकार नही जाती। जनपद में कैरियर काउंसिलिंग की अच्छी सुविधा होनी चाहिए। जिले की प्रतिभाओं को आगे बढ़ने के लिए हर प्रकार के सहयोग के लिए तैयार हैं।

कम अंक पाने वाले बच्चों को हतोत्साहित होने के बजाय आगे प्रयास करना चाहिए:- अविनाश कुमार

कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि नितिन अग्रवाल, जिलाधिकारी व विशिष्ट अतिथियों द्वारा दीप प्रज्ज्वलन व सरस्वती प्रतिमा पर माल्यार्पण के साथ हुआ। जिलाधिकारी ने कहा कि समारोह का उद्देश्य बच्चों को प्रेरणा देना है। सभी बच्चों को शिक्षा की अलख जगाये रखनी है। दूसरे बच्चों को भी इन मेधाओं से प्रेरणा लेकर आगे आएं। कम अंक पाने वाले बच्चों को हतोत्साहित होने के बजाय आगे के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने माता-पिता व शिक्षकों को अच्छे मार्गदर्शन के लिए धन्यवाद दिया।

बच्चों की माताओं को बच्चों की प्रतिभा को तराशने में अपना अमूल्य योगदान देने के लिए धन्यवाद: प्रेमावती

प्रतिभा सम्मान समारोह के अंतर्गत यूपी बोर्ड, सीबीएसई बोर्ड व सीआईएससीई बोर्ड के कुल 79 बच्चों को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर टॉपर बच्चों की माताओं को फलों से तौला गया। प्रतिभाओं के सम्मान के उपरान्त जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती ने अपने संबोधन में बच्चों की माताओं को बच्चों की प्रतिभा को तराशने में अपना अमूल्य योगदान देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने जिला प्रशासन को कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद देते हुए कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रमों से अन्य बच्चों को प्रेरणा मिलेगी।

जिला विद्यालय निरीक्षक ने उपस्थित मुख्य अतिथि व विशिष्ट अतिथियों का आभार व्यक्त किया। उन्होंने बताया कि प्रदेश सरकार की ओर से कैरियर काउंसिलिंग के लिए पंक पोर्टल तैयार किया गया है। पठन-पाठन भी ऑफलाइन व ऑनलाइन दोनों तरीकों से हो रहा है। जनपद के बच्चे शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इंस्पायर अवार्ड में भी जनपद प्रदेश में प्रथम व देश मे दूसरे स्थान पर रहा।

इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट डॉ सदानन्द गुप्ता, विद्यालयों के प्रधानाचार्य व शिक्षक, बच्चों के माता-पिता व पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे।

यह भी पढ़े : Asia Cup 2022: पाकिस्तान को तगड़ा झटका, एशिया कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...