Home हरदोई सम्पूर्ण समाधान दिवस: DM अविनाश कुमार कहा सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त...

सम्पूर्ण समाधान दिवस: DM अविनाश कुमार कहा सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त न करा पाना राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है

हरदोई: माह के तीसरे शनिवार को सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन तहसील सदर में जिलाधिकारी अविनाश कुमार की अध्यक्षता में किया गया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में ग्राम अटवा कटैइया, आशा व अन्य गांवों में दबंगों द्वारा गरीबों की व सरकारी भूमि पर कब्जा करने वालों पर सकारात्मक कार्यवाही नहीं करने की शिकायतों पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि गरीबों को न्याय और सरकारी भूमि को कब्जा मुक्त न करा पाना राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों के लिए दुभाग्य पूर्ण है।

सम्पूर्ण समाधान दिवस: पट्टे तथा सरकारी भूमि को ईमानदारी का परिचय देते हुए कब्जा मुक्त करायें:- अविनाश कुमार

उन्होने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिये कि संयुक्टत टीम बनाकर गांव में गरीबों की पट्टे की भूमि, गौशाला एवं किसी भी राजस्व की भूमि पर अवैध कब्जा करने वाले दबंग तथा भूमाफियों के विरूद्व एफआईआर दर्ज कराते हुए जेल भेजें और प्राप्त शिकायतों का एक सप्ताह में निस्तारण करते हुए पीड़ितों को न्याय दिलाने के साथ सभी पट्टे तथा सरकारी भूमि को ईमानदारी का परिचय देते हुए कब्जा मुक्त करायें।

यह भी पढ़े : Asia Cup 2022: पाकिस्तान को तगड़ा झटका, एशिया कप से बाहर हुए तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी

जिलाधिकारी ने कहा कि इसके साथ गांवों में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से कूड़ा एवं बठिया लगाकर कब्जा करने वाले के विरूद्व भी कार्यवाही करें और सभी मार्गो को कब्जा मुक्त करायें। साथ ही उन्होने कहा कि अवैध कब्जा भूमि को कब्जा मुक्त कराने में लापरवाही करने पर कानूनगो, लेखपाल और थानाध्यक्ष के विरूद्व कार्यवाही की जायेगी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में विद्युत, पेंशन, नलकूप, नगरीय निकाय आदि विभागों की 96 शिकायतें प्राप्त हुई जिनमें से 4 शिकायतों का निस्तारण किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विभागाध्यक्षों को निर्देश दिये कि प्राप्त शिकायतों का स्वयं संज्ञान लेते हुए समय पर निस्तारण करें और निस्तारण आख्या फरियादी को भी उपलब्ध करायें।

भूमाफियों, दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें -एसपी

सम्पूर्ण समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक ने पुलिस विभाग की प्राप्त शिकायतों के संबंध में सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि शासन के निर्देशानुसार गांवों में राजस्व विभाग के कानूनगो, लेखपाल एवं चौकीदारों की संयुक्त टीम के साथ सरकारी एवं पट्टे की भूमि पर कब्जा करने वाले भूमाफियों तथा गरीब, असहाय लोगों को प्रताड़ित करने वाले दबंग एवं अपराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर कड़ी से कड़ी कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

यह भी पढ़े : खुद से शादी करने पर ट्रोल हुईं एक्ट्रेस कनिष्का सोनी ने हेटर्स को दिया जवाब, बोलीं ‘सेक्स के लिए आदमी की जरूरत नहीं…’

सम्पूर्ण समाधान दिवस में सीएमओ, डीएफओ, ज्वाइंट मजिस्टेªट/उप जिला अधिकारी सदर दीक्षा जैन, डीडी कृषि, उपायुक्त मनरेगा, अधिशासी अभियंता जल निगम, विद्युत, नलकूप, लघु सिंचाई, शारदा नहर, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारी तथा तहसील सदर के सभी बीडीओ, ईओ, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...