होमहरदोईअस्तित्व फाउंडेशन तराशेगा बेटियों का हुनर, कार्यालय का हुआ शुभारंभ

अस्तित्व फाउंडेशन तराशेगा बेटियों का हुनर, कार्यालय का हुआ शुभारंभ

spot_img

समाजसेवी चित्रा मिश्रा व लीला पाठक ने किया शुभारंभ

हरदोई। केंद्र की मोदी सरकार द्धारा जहाँ बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा देकर अभिभावकों को बालिकाओं को पढ़ाने व उनका संरक्षण करने का संदेश दिया जा रहा है तो वहीं पीएम मोदी के इस नारे को थोड़ा आगे बढ़ाते हुए एक युवा समाजसेवी के द्धारा बेटियों को पढ़ाने के साथ साथ उन्हें हुनरमंद बनाने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है।

आज हम अपनी खबर में एक ऐसी गृहणी और समाजसेवी की बात करने जा रहे है जिन्होंने बेटियों को हुनरमंद बनाने का बीड़ा उठाने का संकल्प लेने के बाद अब अपने सपने को जमीन पर उतारना शुरू कर दिया है। बेटियों के हुनर को निखारने के यह जिम्मा नगर के मोहल्ला मंगलीपुरवा निवासी ऋचा गुप्ता ने अस्तित्व फाउंडेशन के माध्यम से उठाया है।

यह भी पढ़े : वसंत पंचमी पर हवन पूजन करके किया मां शारदे का स्वागत

शनिवार को समाजसेवी ऋचा गुप्ता का यह सपना जमीन पर उतर गया और अस्तित्व फाउंडेशन की विधिवत रूप से शुरुआत हो गए। अस्तित्व फाउंडेशन के कार्यालय का शुभारंभ पूर्व सांसद स्वर्गीय सुरेन्द्र पाल पाठक की धर्मपत्नी समाजसेवी लीला पाठक व जिले की सुप्रसिद्ध चिकित्सक रहीं समाजसेवी डॉक्टर चित्रा मिश्रा ने फीता काटकर व  किया। शुभारंभ करने के लिए पहुंची समाजसेवी लीला पाठक व चित्रा मिश्रा का स्वागत संस्था की अध्यक्ष व प्रधान प्रशिक्षक ऋचा गुप्ता ने बुके व प्रतीक चिन्ह भेंट कर किया।

शुभारंभ के उपरांत समाजसेवी लीला पाठक ने कहा कि अस्तित्व फाउंडेशन ने बेटियों के हुनर को निखारने के जो संकल्प लिया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम ही होगी। अस्तित्व फाउंडेशन बेटियों के भविष्य निर्माण के लिए एक सार्थक प्रयास करने के लिए जाना जाएगा और अस्तित्व फाउंडेशन के प्रयास हुनरमंद बेटियों के गरिमामयी अस्तित्व की गाथा गायेंगे।

समाजसेवी डॉक्टर चित्रा मिश्रा ने संस्था की अध्यक्ष ऋचा गुप्ता को उनके प्रयास के लिए बधाई दी और संस्था के उज्जवल भविष्य की कामना की। डॉक्टर चित्रा मिश्रा ने कहा कि अस्तित्व फाउंडेशन बेटियों को हुनरमंद बनाने का बीड़ा उठाकर बेटियों को आत्मनिर्भर बनाने की दिशा में काम करने जा रही है इससे बेटियों को अपने पैरों पर खड़े होने का अवसर मिलेगा।

संस्था अध्यक्ष ऋचा गुप्ता ने कहा कि उनका सपना था कि वह बेटियों को उनके पैरों पर खड़ा कर सकें इसलिए उन्होंने अस्तित्व फाउंडेशन की शुरुआत हरदोई जिले में करने का प्रयास किया है। अस्तित्व फाउंडेशन का प्रयास रहेगा के अधिक से अधिक बेटियों को आत्मनिर्भर बनाया जा सके।

संस्था अध्यक्ष समाजसेवी ऋचा गुप्ता व उनके व्यापारी पति मुकेश गुप्ता ने सभी आगन्तुकगणों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर प्रवीण गुप्ता, संदीप गुप्ता, सुभाष गुप्ता, मोहित गुप्ता, चांद खान उर्फ चंदू सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें