होमहरदोईप्रधानमंत्री आवास योजना: 5 अपात्रों से रिकवरी की नोटिस जारी

प्रधानमंत्री आवास योजना: 5 अपात्रों से रिकवरी की नोटिस जारी

spot_img

हरदोई। हरपालपुर विकास खंड की ग्राम पंचायत सतौथा में अपात्रों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत निर्माण कार्य के लिए दी गई पहली किस्त की रिकवरी की जाएगी। खंड विकास अधिकारी ने संबंधित पांचों अपात्रों को नोटिस जारी कर रिकवरी की राशि जमा करने के निर्देश दिए हैं। पांचों अपात्रों से चालीस चालीस हजार रुपये की रिकवरी होनी है।

यह भी पढ़े : कानपुर: सबसे बड़ा मॉल जेड स्क्वायर सील

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चयनित पात्रों को मकान बनवाने के लिए एक लाख बीस हजार रुपये की सहायता दी जाती है। तीन किस्तों में दी जाने वाली सहायता में पहली चालीस हजार रुपये, दूसरी सत्तर हजार रुपये की और तीसरी दस हजार रुपये की होती है।

यह भी पढ़े : मुख्यमंत्री योगी ने किया उज्ज्वला 2.O का आगाज,20 लाख लोगों को मिलेगा लाभ

वित्तीय वर्ष 2020-21में 32 लोगों को सतौथा में लाभांवित किया गया था। जनवरी में सीडीओ से शिकायत दर्ज कर बताया गया था कि पांच अपात्रों को भी लाभ दे दिया गया। तत्कालीन सीडीओ निधि गुप्ता वत्स ने जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी गठित की थी।

जांच टीम ने शकुंतला, नन्हीं, सीमा देवी, पिंकी और काशीराम को अपात्र पाया था। इसके बाद इन सभी से रिकवरी किए जाने का निर्णय हुआ था। इसी क्रम में खंड विकास अधिकारी डॉ. संतोष वर्मा ने उक्त पांचों अपात्रों से रिकवरी के आदेश जारी किए हैं। पांचों को पहली किस्त ही दी गई थी।

रोजगार सम्बधित ख़बरों के लिए क्लिक करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें