Home हरदोई अनफिट स्कूली वाहनों पर करे कार्यवाही , अवैध बस अड्डे भी हटवाए:...

अनफिट स्कूली वाहनों पर करे कार्यवाही , अवैध बस अड्डे भी हटवाए: डीएम

हरदोई: कलक्ट्रेट सभागार में डीएम अविनाश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रवर्तन कार्यों की बैठक हुई। डीएम ने एआरटीओ को अनफिट स्कूली वाहनों, डग्गामारों के खिलाफ कार्रवाई और अवैध बस अड्डे हटाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि बस ऑपरेटरों के साथ संवाद कर जनपद के सभी 36 रूटों पर स्टैंड निर्धारित किए जाएं। कोई भी स्कूली वाहन बिना फिटनेस संचालित न हो।

अनफिट वाहनों का संचालन रोकने के लिए आकस्मिक निरीक्षण किया जाए। प्रवर्तन की खराब प्रगति को लेकर उन्होंने नाराजगी जतायी। एआरटीओ को निर्देश दिए कि प्रवर्तन का एक रोस्टर बनाकर कार्रवाई की जाए। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विभाग से छापा मार कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा डीएम अविनाश कुमार ने बाट-माप विभाग से सत्यापन की जानकारी ली। नियत प्राधिकारी कार्यालय को रोस्टर बनाकर क्षेत्र भ्रमण करने के निर्देश दिए। जिला कृषि अधिकारी को खाद व पेस्टिसाइड की जमाखोरी को लेकर छापामार कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह वाणिज्य कर विभाग, बिजली विभाग को भी प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उपजिलाधिकारियों को अवैध खनन के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही। बैठक में अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, सभी उपजिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी व प्रवर्तन से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

लखीमपुर खीरी: आशीष मिश्र की आज हो सकती है रिहाई, 9 महीने से जेल में है बंद

लखीमपुर खीरी: तिकुनिया हिंसा केस में जेल में बंद केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के पुत्र आशीष मिश्र मोनू की रिहाई...

Barabanki : पुलिस मुठभेड़ में 1 बदमाश को लगी गोली, दूसरे बदमाश को पुलिस दबोचा

बाराबंकी के रामसनेहीघाट कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार रात लगभग 10:30 बजे पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ में एक...

प्राइवेट स्कूल में 2 बेटियों के पढ़ने पर एक बेटी की पढाई होगी फ्री, जाने कैसे?

प्राइवेट स्कूलों में दो बहनों के पढ़ने पर अब एक बेटी की फीस आपको नहीं भरनी पड़ेगी. अब दो बेटियों में से...

Hardoi News: हरदोई में प्रेम प्रसंग में युवक को तीन मंजिल से फेंका, युवक की हुई मौत

Hardoi News: उत्तर प्रदेश के हरदोई के कोतवाली देहात के काशीराम कालोनी में एक युवक की प्रेम प्रसंग में तीन मंजिला भवन...