Home हरदोई अनफिट स्कूली वाहनों पर करे कार्यवाही , अवैध बस अड्डे भी हटवाए:...

अनफिट स्कूली वाहनों पर करे कार्यवाही , अवैध बस अड्डे भी हटवाए: डीएम

हरदोई: कलक्ट्रेट सभागार में डीएम अविनाश कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रवर्तन कार्यों की बैठक हुई। डीएम ने एआरटीओ को अनफिट स्कूली वाहनों, डग्गामारों के खिलाफ कार्रवाई और अवैध बस अड्डे हटाने के निर्देश दिए। डीएम ने कहा कि बस ऑपरेटरों के साथ संवाद कर जनपद के सभी 36 रूटों पर स्टैंड निर्धारित किए जाएं। कोई भी स्कूली वाहन बिना फिटनेस संचालित न हो।

अनफिट वाहनों का संचालन रोकने के लिए आकस्मिक निरीक्षण किया जाए। प्रवर्तन की खराब प्रगति को लेकर उन्होंने नाराजगी जतायी। एआरटीओ को निर्देश दिए कि प्रवर्तन का एक रोस्टर बनाकर कार्रवाई की जाए। इसके अलावा खाद्य सुरक्षा विभाग से छापा मार कर कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

इसके अलावा डीएम अविनाश कुमार ने बाट-माप विभाग से सत्यापन की जानकारी ली। नियत प्राधिकारी कार्यालय को रोस्टर बनाकर क्षेत्र भ्रमण करने के निर्देश दिए। जिला कृषि अधिकारी को खाद व पेस्टिसाइड की जमाखोरी को लेकर छापामार कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह वाणिज्य कर विभाग, बिजली विभाग को भी प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

उपजिलाधिकारियों को अवैध खनन के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई करने की बात कही। बैठक में अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, सभी उपजिलाधिकारी, अधिशासी अधिकारी व प्रवर्तन से जुड़े अधिकारी उपस्थित रहे।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...