Home हरदोई कारगिल विजय दिवस: वीर जवानों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता:...

कारगिल विजय दिवस: वीर जवानों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता: जिलाधिकारी

हरदोई: कारगिल विजय दिवस पर जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास विभाग की ओर से गांधी भवन हाल में आयोजित कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि के रूप में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर एवं वीर शहीदों चित्र तथा गांधी जी की प्रतिमा पर पुष्पाजंलि अर्पित करते हुए नमन किया।

कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि देश की आजादी में शहीद हुए एवं देश की सीमाओं तथा देशवासियों की सुरक्षा करने वाले वीर जवानों के बलिदान को भुलाया नहीं जा सकता और न ही उनके परिवार के दुःख का एहसास किया जा सकता है।

वीर जवानों ने प्राणों की आहूति देकर दुश्मनों के मानसूबो को नाकाम कर देश की रक्षा कीः-जिलाधिकारी

उन्होने कहा कि भारत ने कभी भी किसी देश की भूमि पर कब्जा करने का प्रयास नहीं किया परन्तु जब-जब भारत के दुश्मनों ने भारत पर टेड़ी नजर दिखाने की कोशिश की तो हमारे वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहूति देकर दुश्मनों के मानसूबो को नाकाम करते हुए देश की सीमा की रक्षा की।

जिलाधिकारी ने कहा कि सैनिक प्रत्येक समय संघर्ष करता है और वीर जवानों के अद्म्य साहस एवं त्याग के कारण देश की सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित है। कार्यक्रम में 1971 युद्व के विषय में पूर्व नायक बसाका सिंह तथा कारगिल युद्व की गाथा जिला सैनिक कल्याण एवं पुर्नवास केन्द्र ने विस्तार से जानकारी दी।

कारगिल विजय दिवस अवसर पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना तथा जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल ओपी मिश्रा ने कारगिल युद्व में पाली के शहीद हुए वीर जवान लायंस नायक आबिद खां की वीरंगना तथा सेना के पूर्व नायक महेन्द्र शुक्ला, सूबेदार अजीत सिंह, विनोद कुमार सैनी, खुशीराम यादव, आर0के0 अवस्थी, गोरखनाथ मिश्रा, सर्व दमन सिंह, हवलदार संजय कुमार सिंह, पुष्पेन्द्र बहादुर सिंह, सुशील कुमार सिंह, बसाका सिंह, वीरांगना विशुनी दुलारी व रामदेवी को स्मृति चिन्ह आदि प्रदान कर सम्मानित किया।

कारगिल विजय दिवस कार्यक्रम के प्रारम्भ में वंदना गुप्ता ने वीर जवानों के सम्मान में ‘‘ए मेरे वतन के लोगों, जरा आंख में भर लो पानी‘‘ गीत गाकर किया। इस अवसर पर जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, भारत विकास परिषद के पदाधिकारी तथा पूर्व सैनिक आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव...

Taj Mahal: सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश, कहा ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में व्यावसायिक गतिविधियां तुरंत रोकें

आगरा: सुप्रीम कोर्ट ने एक बहुत ही अहम आदेश दिया है कहा है ताजमहल के 500 मीटर के दायरे में सभी व्यावसायिक...

 UP News: डीजीपी ने 31 अक्तूबर तक पुलिसकर्मियों की छुट्टियों पर लगाई रोक, यह है वजह!

उत्तर प्रदेश: भारत में त्योहारों का सीजन शुरू हो चूका है. आने वाले कुछ दिनों में दुर्गा पूजा, दशहरा, दीवाली और छठ...

हरदोई: आप लोग उसे छोड़ना मत प्लीज, हम उसके बिना जी नहीं सकते मर तो सकते है और सुसाइड नोट छोड़ झूल गई फंदे...

पिहानी/हरदोई: पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में प्रेमी धोखा ने देने आहत युवती ने कमरे में फंदा लगाकर फांसी लगाकर जान...