Home हरदोई बीआरसी टड़ियावां पर चल रहे निपुण प्रशिक्षण का डायट प्राचार्य व डी...

बीआरसी टड़ियावां पर चल रहे निपुण प्रशिक्षण का डायट प्राचार्य व डी सी ट्रेनिंग ने किया निरीक्षण

हरदोई: जनपद हरदोई के ब्लॉक संसाधन केंद्र टड़ियावां पर चल रहे चार दिवसीय निपुण शिक्षक प्रशिक्षण का डायट प्रचार्य व जिला समन्वयक प्रशिक्षण ने बुधवार को निरीक्षण किया। पंजीकृत 50 प्रतिभागियों के सापेक्ष सभी 50 प्रतिभागी उपस्थित मिले।

दोनों कक्षों में गुणवत्तायुक्त प्रशिक्षण दिया जा रहा था जिसको देखकर डायट प्राचार्य काफी खुश नजर आये। प्रशिक्षक अभिषेक कुमार मिश्र, विवेक गुप्ता, बीना वर्मा, रुचि शुक्ला व अनुज सिंह ने विभिन्न सत्रों में बड़े ही रोचक तरीके से चीजों को समझाया।डायट प्राचार्य ने कहा कि ब्लॉक टड़ियावां शीघ्र निपुण ब्लॉक बनकर जनपद को गौरवान्वित करेगा।

प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए डायट प्राचार्य ने कहा कि शिक्षक होने के नाते निपुण भारत अभियान को सफल बनाने की जिम्मेदारी आपकी ही है। हम यदि बच्चों की रुचि को ध्यान में रखकर भाषा व गणित की बुनियाद को मजबूत करते चले तो वह हर एक लक्ष्य स्वयं हासिल करता चलेगा। डायट प्राचार्य के साथ डायट मेंटर उमेश चंद्र ने भी शिक्षकों को प्रेरित किया।

जिला समन्वयक प्रशिक्षण ने सभी प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि पुराने समय मे बड़े-बड़े सेठ लोग पुण्य अर्जित करने के लिए स्कूल खुलवा दिया करते थे जिससे गरीब बच्चों को निःशुल्क शिक्षा सुलभ हो सके किंतु आज के समय मे इन गरीब बच्चों के शिक्षा की जिम्मेदारी हमारी है।

हम अपनी पूरी जिंदगी में यदि कम से कम एक बच्चे का भविष्य भी सुधार दिए तो आने वाले समय मे वह हमेशा यादगार बना रहेगा। उन्होंने कहा कि बी ई ओ शिव सिंह के कुशल नेतृत्व के कारण ब्लॉक टड़ियावां हमेशा अग्रणी भूमिका में रहता है।

ब्लॉक के शिक्षक वास्तव में बहुत मेहनती है। जिनकी मेहनत से विद्यालयों के भौतिक व शैक्षिक परिवेश में काफी सुधार हुआ है। अंत मे सरल एप से सम्बंधित वीडियो भी लोगों को दिखाया गया।

यह भी पढ़ें: गौवंशों का स्वास्थ्य परीक्षण के साथ खाने में भूसा के साथ हरा चारा हर हाल में दिया जायेः-जितिन प्रसाद

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...