Home हरदोई हरदोई : जनपद भ्रमण के दौरान जितिन प्रसाद ने कहा, मरीजों को...

हरदोई : जनपद भ्रमण के दौरान जितिन प्रसाद ने कहा, मरीजों को उच्च स्तर का उपचार दिया जाये

हरदोई: जनपद भ्रमण के दौरान सर्व प्रथम लोक निर्माण निरीक्षण पहुंच कर लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने गार्ड आफ की सलामी ली तथा एक जनपद एक उत्पाद के उद्यमियों से मिलकर उनकी समस्याओं के बारे में जानकारी लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि ओडीओपी एवं हथकरघा उद्योग करने वालों को शासन की मंशा के अनुसार सभी सुविधायें उपलब्ध कराये और उनकी समस्याओं का तत्काल निस्तारित करायें।

ओपीडी भवन का निर्माण शासन द्वारा स्वीकृत मानचित्र के अनुसार तय समय में पूर्ण करायेंः-जितिन प्रसाद

इसके उपरान्त लोक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने अपने समूह के सदस्य राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल एवं मा0 राज्य मंत्री मयंकेश्वर शरण सिंह जी के साथ जिला चिकित्सालय में मेडिकल कालेज के निमार्णाधीन ओपीडी भवन के कार्यो का बारीकी से निरीक्षण किया तथा निर्माण में प्रयोग की जा रही निर्माण सामग्री आदि की गुणवत्ता की भी जांच कराई।

ज़रूर पढ़ें : UP News : ‘फ्री राशन’ के बाद योगी सरकार ने एक और योजना की बंद, मिलता था 20 हजार रुपये

इस अवसर पर जितिन प्रसाद ने निर्माण कंपनी के अधिशासी अभियंता राजकीय निर्माण निगम को निर्देश दिये कि ओपीडी भवन का निर्माण शासन द्वारा स्वीकृत मानचित्र निर्माण में गिट्टी, मैरंग, सीमेंट, लोहा आदि सामग्री को तय अनुपात के अनुसार प्रयोग करें और भवन का सम्पूर्ण निर्माण कार्य निर्धारित समय पर पूर्ण गुणवत्ता एवं मानक के अनुरूप पूर्ण करायें।

इसके बाद जितिन प्रसाद ने इमरजेसी वार्ड का निरीक्षण किया तथा मुख्य चिकित्साधिकारी से दवाओं की उपलब्धता, उपकरणों का रखरखाव, डाक्टरों एवं कर्मचारियों की उपस्थित के बारे में गहता से जानकारी ली तथा निर्देश दिये कि अस्पताल में आने वाले सभी तरह के मरीजों को उच्च स्तर का उपचार दिया जाये और मरीजों के तीमारदारों के प्रति सरल व्यवहार करें।

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी अविनाश कुमार, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, मेडिकल कालेज की प्राचार्य वाणी गुप्ता, अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...