Home हरदोई जिलाधिकारी ने दी चेतावनी, कहा- वित्तीय गड़बड़ी हुई तो कठोर कार्रवाई होगी

जिलाधिकारी ने दी चेतावनी, कहा- वित्तीय गड़बड़ी हुई तो कठोर कार्रवाई होगी

हरदोई: आज रसखान प्रेक्षागृह एवं जेके ग्रैण्ड रिसोर्ट में जनपद के सभी पंचायत सहायको, सचिवों की बैठक हुई। जिलाधिकारी ने बैठक में कहा कि पंचायती राज के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए गंभीरता से कार्य किया जाए। पंचायत सहायक पंचायत भवनों में नियमित रूप से बैठें।

जिलाधिकारी ने कहा कि शासनादेश के अनुरूप अपने कार्यों का निर्वहन करें। इन्हीं पंचायत भवनों में बीसी सखी भी बैठेंगी। पंचायत भवनों में बायोमेट्रिक उपस्थिति सुनिश्चित की जाए। बिना बायोमेट्रिक उपस्थिति के वेतन जारी नही किया जाए। ग्राम विकास अधिकारी व ग्राम पंचायत अधिकारी अपने क्षेत्रों में जाएं। ग्राम पंचायतों में नियमित रूप से खुली बैठक करायी जाए।

जिलाधिकारी ने कहा कि ग्राम पंचायत सदस्यों से नियमित संवाद किया जाए। खण्ड विकास अधिकारी प्रत्येक माह बैठकों की रिपोर्ट प्रेषित करें। अपनी-अपनी ग्राम पंचायत में उन लोगों की सूची बना ली जाए जिनके आयुष्मान कार्ड नही बने हैं। ऐसे लोगों के आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए लक्ष्य के अनुरूप नियमित रूप से कार्य किया जाए। कार्य को एक माह में शत-प्रतिशत पूर्ण करने का प्रयास गंभीरता से किया जाए।

जिलाधिकारी ने कहा ऑपरेशन कायाकल्प के अंतर्गत प्रत्येक विद्यालय में बाउन्ड्री व फर्नीचर को छोड़कर अन्य कार्य 20 अप्रैल से पहले पूर्ण कर लिया जाए। उन्होंने माधोगंज विकास खण्ड के परनखा ग्राम में सोलर पैनल की चोरी को लेकर एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने बैठक में अनुपस्थित रहने वाले पंचायत सहायकों का एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। ग्राम पंचायत अधिकारी तथा ग्राम विकास अधिकारी वित्तीय मामलों में विशेष सावधानी रखें। वित्तीय गड़बड़ी के मामलों में कठोर कार्रवाई की जाएगी। वित्तीय नियमों का अनुपालन सुनिश्चित किया जाए। ग्राम में सरकारी दायित्वों के निर्वहन में निष्पक्षता रखी जाए।

वृद्धावस्था, निराश्रित महिला एवं दिव्यांग पेंशन के लाभार्थियों की आधार सीडिंग का कार्य जल्द पूर्ण किया जाए। सामूहिक विवाह योजना के लिए ग्राम में पात्रों का चयन कर सूची प्रेषित की जाए। निराश्रित गोवंशों के संरक्षण का अवशेष कार्य जल्द पूर्ण किया जाए। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश तिवारी, डीडीओ एपी सिंह व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -
ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

नए संसद भवन के बारे में महत्वपूर्ण प्रश्न उत्तर | new parliament building GK question answer in Hindi

दोस्तों आप सभी जानते हैं देश को नया संसद भवन (New Parliament) मिल चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका शुभारंभ किया। नए भवन में लोकसभा में 888 और राज्यसभा में...

पागल कुत्ते के पागलपन ने लोगों का जीना किया मुहाल, 6 लोगों को काटकर गंभीर रूप से किया जख्मी

Hardoi/HDI Bharat: जिले में आवारा जानवरों के चलते लोग पहले से ही बहुत परेशान थे। लेकिन अब शहर में आवारा और पागल...

ड्रग इंस्पेक्टर ने दी चेतावनी, कहा प्रतिबंधित कांबिनेशन वाली दवाएं न बेचें अन्यथा होगी कड़ी कार्यवाही

हरदोई/HDI Bharat: ड्रग इंस्पेक्टर स्वस्तिका घोष ने कई मेडिकल स्टोरों का सघन निरीक्षण किया। उन्होंने प्रतिबंधित की गई 14 दवाओं के मिश्रण...

Hardoi: अज्ञात वाहन की टक्कर से रोलर ड्राइवर की हुई मौत

हरदोई। सुरसा थाना क्षेत्र में सेमरा चौराहा के निकट एक अज्ञात वाहन की टक्कर से रोलर ड्राइवर की मौत हो गई। घटना...