Homeहरदोईजिलाधिकारी ने महिलाओं को नवदेवी सम्मान से किया सम्मानित

जिलाधिकारी ने महिलाओं को नवदेवी सम्मान से किया सम्मानित

spot_img

Hardoi: आज नगर पालिका हरदोई के सभागार में स्वच्छ भारत मिशन नगरीय के अंतर्गत जनपद स्तरीय नवदेवी सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इसके अंतर्गत जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह द्वारा माँ दुर्गा के 9 रूपों के नाम पर जनपद के 13 नगरीय निकायों से चयनित महिलाओं को सम्मानित किया गया।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

जिलाधिकारी ने स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को माँ शैलपुत्री, वेस्ट टु वेल्थ से जुड़ी महिलाओं को माँ ब्राम्हचारिणी, अपशिष्ट प्रबंधन से जुड़ी महिलाओं को माँ चन्द्रघंटा, सफाई मित्र महिलाओं को कूष्मांडा, स्वच्छता क्षेत्र में मास्टर ट्रेनर महिलाओं को माँ स्कंदमाता, स्वच्छता में नवाचार करने वाली महिलाओं को माँ कात्यायिनी, सामुदायिक कम्पोस्टिंग से जुड़ी महिलाओं को माँ कालरात्रि, निकाय की स्थिति में परिवर्तन में योगदान करने वाली महिलाओं को माँ महागौरी तथा सामुदायिक जागरूकता के लिए माँ सिद्धिदात्री के नाम पर सम्मानित किया।

मंडल स्तर भी होगा सम्मान

जनपद स्तर पर सम्मानित प्रत्येक श्रेणी में 2 महिलाओं को मण्डल स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। मण्डल स्तर पर चयनित प्रत्येक श्रेणी की एक महिला को 30 मार्च को राज्य स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। जिलाधिकारी ने सम्मानित महिलाओं की सराहना करते हुए कहा कि इन महिलाओं को देखकर अन्य लोग भी प्रेरित होंगे।

जिलाधिकारी ने कहा कि डूडा की टीमों द्वारा लोगों को सरकार की लाभकारी योजनाओं की जानकारी दी जाए। इस अवसर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, नगर मजिस्ट्रेट प्रशान्त तिवारी, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार व समस्त अधिशासी अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें