Homeहरदोईजिलाधिकारी गंदगी देख हुए नाराज, कहा गंदगी करने वालों पर लगायें जुर्माना

जिलाधिकारी गंदगी देख हुए नाराज, कहा गंदगी करने वालों पर लगायें जुर्माना

spot_img
spot_img

हरदोई: मंगलवार दोपहर को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कलेक्ट्रेट परिसर में स्थित कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। जिनमें अभिलेखागार, अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रथम व द्वितीय कोर्ट कक्ष, भूमि अध्यात्तप कार्यालय, कम्प्यूटर रूम और अंग्रेजी कार्यालय का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान अभिलेखागार कार्यालय में अव्यवस्थित बस्तों के रखरखाव एवं गंदगी पर जिलाधिकारी ने सख्त नाराजगी व्यक्त की साथ ही निर्देश दिये कि कार्यालय के बाहर बोर्ड लगाएं कि कोई भी कर्मचारी पान-पुड़िया खाकर कार्यालय में प्रवेश न करे। अगर पान-पुड़िया खाते हुए कोई भी पाया जाये तो उस पर जुर्माना लगाया जाये। साथ ही बस्तों के साथ कार्यालय की साफ-सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाये।

जिलाधिकारी ने सम्बंधित अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि फरियादियों के समस्याओं का त्वरित व प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण किया जाए। किसी भी फरियादी को दफ्तरों के चक्कर न लगाने पड़े। इसी तरह भूमि अध्याप्त एवं कम्प्यूटर कार्यालय में अव्यवस्था एवं टूटी फर्श को देखकर डीएम ने नाजिर को निर्देश दिये कि कार्यालयों की टूटी फर्श एवं फर्नीचर को प्राथमिकता के साथ ठीक करायें।

निरीक्षण में अतिरिक्त मजिस्ट्रेट प्रथम व द्वितीय कोर्ट और इंग्लिश कार्यालय की व्यवस्था अच्छी मिलने पर संतोष व्यक्त किया और कहा कार्यालय एवं मेज-कुर्सी की रोज सफाई करायें। निरीक्षण के दौरान ADM प्रियंका सिंह उपस्थित रहीं।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें