Home हरदोई हरदोईः निकाय चुनाव के लिए सीडीओ आकांक्षा राना को मिली कमान, बनी...

हरदोईः निकाय चुनाव के लिए सीडीओ आकांक्षा राना को मिली कमान, बनी प्रभारी अधिकारी

हरदोई। जिलाधिकारी एवं जिला निर्वाचक अधिकारी (नगरीय निकाय) MK सिंह ने प्रभारी और सहायक प्रभारी तैनात कर दिए हैं। साथ ही जिलाधिकारी ने निर्वाचक नामावली के कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं।

निकाय चुनाव के लिए जिलाधिकारी ने सीडीओ आकांक्षा राना को प्रभारी अधिकारी कार्मिक बनाया है। सीडीओ को मतदान टीमों के गठन, मतगणना कार्मिकों की नियुक्ति, प्रशिक्षण आदि के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया है। वहीं डीडीओ, डीआईओएस, बीएसए समेत 8 अधिकारियों को सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि ड्राफ्ट निर्वाचक नामावली का प्रकाशन 31 अक्तूबर को होगा। 1 से 7 नवंबर तक दावे एवं आपत्तियां ली जाएंगी। 8 से 12 नवंबर तक प्राप्त दावे एवं आपत्तियों का निस्तारण किया जाएगा। 14 से 17 नवंबर तक पूरक सूची तैयार की जाएगी। 18 नवंबर को अंतिम रूप से तैयार निर्वाचक नामावली का जनसामान्य के लिए प्रकाशन किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने सभी प्रभारी अधिकारी एवं सहायक प्रभारियों अधिकारियों को निर्देश दिए है कि निकाय चुनाव में अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए निर्वाचन कार्य सकुशल कराना सुनिश्चित कराएं।

निकाय चुनाव में किसको क्या मिली जिम्मेदारी

वाहन एवं ईंधन व्यवस्था के नगर मजिस्ट्रेट को प्रभारी, एआरटीओ एवं डीएसओ को सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है. खानपान व्यवस्था के लिए जिला पूर्ति अधिकारी को प्रभारी, सभी ईओ नगरीय निकाय को सहायक प्रभारी, लेखन सामग्री एवं प्रपत्र व्यवस्था के लिए बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी प्रभारी, सहायक प्रभारी चकबंदी अधिकारी को बनाया गया है.

वहीँ प्रेक्षक व्यवस्था की जिम्मेदारी के लिए नगर मजिस्ट्रेट को प्रभारी और जिला आबकारी अधिकारी को सहायक प्रभारी बनाया गया है साथ ही मतपेटी व्यवस्था के लिए एई डीआरडीए को प्रभारी, सहायक प्रभारी जेई आरईएस को बनाया गया है.
मीडिया प्रबंधन – जिला सूचना अधिकारी, मतदाता सूची व्यवस्था – सहायक निर्वाचन अधिकारी व सहायक प्रभारी अधिकारी तहसीलदार एवं संबंधित ईओ, निर्वाचन यात्रा भत्ता एवं निर्वाचन व्यय लेखा के लिए वरिष्ठ कोषाधिकारी और सहायक प्रभारी सहायक कोषाधिकारी व मुख्य रोकड़िया कोषागार कार्यालय को बनाया गया है.

प्रशासनिक तैयारियों को देखते हुए आम चर्चा है कि दीवाली बाद कभी भी निकाय चुनाव की घोषणा हो सकती है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...