होमहरदोईHardoi: राज्यमंत्री जेपीएस राठौर की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बन्धु की...

Hardoi: राज्यमंत्री जेपीएस राठौर की अध्यक्षता में हुई जिला उद्योग बन्धु की बैठक

हरदोई: आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में माननीय राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहकारिता विभाग जेपीएस राठौर की अध्यक्षता में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई।

मंत्री जेपीएस राठौर ने हाल में सम्पन्न इन्वेस्टर्स मीट व उसके बाद जनपद में प्राप्त निवेश प्रस्तावों के संबंध में जिलाधिकारी से जानकारी ली। जिलाधिकारी ने अवगत कराया कि अब तक 189 निवेशकों की ओर से कुल रु० 6819.41 करोड़ के निवेश प्रस्ताव प्राप्त हो चुके हैं।

जिलाधिकारी ने उद्योग विभाग द्वारा संचालित विभिन्न योजनाओं की प्रगति भी बैठक में रखी। उद्योगों से संबंधित समस्याओं के संबंध में प्रशासन की ओर से किये जा रहे कार्यों की जानकारी दी। माननीय मंत्री जेपीएस राठौर ने उद्योगों की सुगमता के लिए आवश्यक निर्माण कार्य जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

उन्होंने बरवन रजबहा में निर्बाध जल आपूर्ति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। आईआईए के प्रतिनिधि ने जनपद को स्टेट कैपिटल रीजन में शामिल करने के लिए शासन स्तर पर प्रयास करने का अनुरोध किया। माननीय मंत्री ने अवगत कराया कि जनपद को एससीआर में शामिल करने की प्रक्रिया चल रही है।

उद्योग प्रतिनिधियों ने भी अपनी अलग-अलग समस्याएं मंत्री जेपीएस राठौर के समक्ष रखी। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण के निर्देश भी दिए। माधोगंज-बघोली रोड पर औद्योगिक क्षेत्र का विकास कर आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने का अनुरोध उद्योग प्रतिनिधियों ने किया। माननीय मंत्री जी ने शासन स्तर पर पूरा प्रयास करने का आश्वासन दिया।

प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के व्यापक प्रयास किये जा रहे हैः- जेपीएस राठौर

उन्होंने बताया कि प्रदेश में उद्योगों को बढ़ावा देने के व्यापक प्रयास किये जा रहे हैं। निवेशकों ने भी काफी उत्साह दिया है। माननीय प्रधानमंत्री जी के आशीर्वाद से उद्योगों के अनुकूल माहौल तैयार करने के लिए प्रदेश सरकार प्रतिबद्ध है। माननीय मुख्यमंत्री जी का प्रयास आधारभूत सुविधाओं को सुनिश्चित करना है। सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है।

इसके साथ ही एक जिला एक उत्पाद को बढ़ावा दिया जा रहा है। फूड प्रोसेसिंग यूनिट स्थापित की जा रही हैं। परिवहन को सुगम बनाया जा रहा है। योजनाओं का लाभ गाँव के अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। कानून व्यवस्था बेहतर हुई है जिससे निवेशकों में विश्वास जगा है। भ्रष्टाचार में कमी आयी है।

हरदोई में भी निवेशकों ने काफी विश्वास दिखाया है। सभी के सहयोग से वह दिन दूर नही जब भारत विश्व का नेतृत्व करेगा। गरीबों के लिए भी काफी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन किया जा रहा है। उर्जा की आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए सौर ऊर्जा को बढ़ावा दिया जा रहा है।

निवेश मित्र पोर्टल के माध्यम से उद्यमियों को आसानी से एनओसी मिल रही है। निवेश सारथी पोर्टल के माध्यम से समस्याओं का त्वरित समाधान सम्भव हुआ है। माननीय मंत्री ने जनपदीय अधिकारियों की सक्रियता की सराहना की।

इस अवसर पर माननीय सांसद जयप्रकाश व अशोक रावत, माननीय जिला पंचायत अध्यक्ष प्रेमावती, माननीय विधायक सवायजपुर, सांडी, बिलग्राम-मल्लावां, संडीला, जिलाध्यक्ष सौरभ मिश्रा, पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी, मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अन्य संबंधित अधिकारी व उद्योग प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें