Homeहरदोईजिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह की तैयारियों का लिया जायजा

जिलाधिकारी ने मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह की तैयारियों का लिया जायजा

spot_img
spot_img

हरदोई: आज जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सीएसएन कॉलेज में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह की तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने मंच और विवाह परिसर की अन्य व्यवस्थाओं को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

उन्होंने कहा कि सामूहिक विवाह की सभी तैयारियां ससमय पूर्ण कर ली जाएं। परिसर में दो एलईडी स्क्रीन लगायी जाएं। निरीक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने कलेक्ट्रेट सभागार में व्यवस्थाओं के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी अधिकारी अपनी आवंटित जिम्मेदारियों का तन्मयता से निर्वहन करें। उन्होंने नगर पालिका को साफ-सफाई एवं चूना डालने के निर्देश दिए। खण्ड विकास अधिकारी अपने क्षेत्र से संबंधित जोड़ों की ससमय उपस्थिति सुनिश्चित करें।

WhatsApp Image 2023 02 15 at 5.17.15 PM

सभी लाभार्थियों को पंचायत सहायको व ग्राम प्रधानों के माध्यम से सूचित कर दिया जाए। कन्या को दिए जाने वाले उपहार की पैकेटिंग करवा लिया जाए। लाभार्थियों की सूची के अनुसार टीम लगाकर सामान पैकिंग करायी जाए। सामूहिक विवाह कार्यक्रम स्थल पर सभी जोड़ों को चिन्हित स्थान पर बैठाया जाए। उसी दिन धनराशि स्थानांतरण की सभी व्यवस्थाएं कर ली जाएं।

जिलाधिकारी ने कहा कार्यक्रम स्थल पर सामूहिक विवाह रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की भी जाए। इसके लिए जोड़े व गवाह अपना आधार या अन्य पहचान पत्र तथा फोटो लेकर आएंगे। जिलाधिकारी ने नगर पालिका को कार्यक्रम स्थल पर पेयजल व मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर नगर मजिस्ट्रेट प्रशान्त तिवारी, उपनिदेशक कृषि डॉ नन्दकिशोर व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें