Home हरदोई Hardoi: डीएम, जिला जज और एसपी ने जिला कारागार का किया औचक...

Hardoi: डीएम, जिला जज और एसपी ने जिला कारागार का किया औचक निरीक्षण, व्यवस्था दुरुस्त रखने के दिए निर्देश

हरदोई: जिला जज राजकुमार सिंह, जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह तथा पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने संयुक्त रूप से जिला पुरूष एवम महिला कारागार का निरीक्षण किया। पुरूष कारागार निरीक्षण के दौरान जिला जज ने जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक के साथ सभी बैरिकों में जाकर बंदियों की समस्याओं के सम्बन्ध में जानकारी ली तथा कुछ बंदियों की शिकायत पर उन्होने जिलाधिकारी से कहा कि सम्बन्धित बंदियों की समस्या का समाधान करायें।

बुजुर्ग बंदियों की प्रत्येक दिन सुबह-शाम जांच कर पर्याप्त दवायें उपलब्ध करायें:- राजकुमार सिंह

महिला कारागार के निरीक्षण में जिला जज ने कारागार अधीक्षक को निर्देश दिये कि शासन के निर्देशानुसार बंदी महिलाओं एवं उनके बच्चों को समस्त सुविधायें नियमित उपलब्ध करायें तथा पुरूष व महिला बंदियों को मीनू के अनुसार प्रत्येक दिन गुणवत्ता परक भोजन एवं नास्ता उपलब्ध करायें।

पुरूष व महिला बंदियों को मीनू के अनुसार भोजन एवं नास्ता समय पर दिया जायेः-डी0एम0

निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने जेल अधीक्षक से कहा कि बंदी महिलाओं के बच्चांे को रोज फल एवं दूध दिया जाये। कारागार अस्पताल के निरीक्षण में डीएम ने चिकित्सकों को निर्देश दिये कि गम्भीर बंदियों को जिला अस्पातल में भर्ती करायें तथा अन्य बंदी मरीजों की निर्धारित अवधि में जिला अस्पताल में परीक्षण करायें और दवायें दिलायें।

इस अवसर पर जिला जज ने भोजनालय का निरीक्षण किया तथा अधीक्षक को निर्देश दिये कि भोजनालय की सफाई व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखंे, कारागार अस्पताल के निरीक्षण में उन्होने उपस्थित चिकित्सकों को निर्देश दिये कि अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग बंदियों की प्रत्येक दिन सुबह-शाम जांच कर प्रर्याप्त दवायें उपलब्ध करायें तथा जेल के समस्त सीसी कैमरों की निगरानी कन्ट्रोल से की जाये।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी वन्दना त्रिवेदी, ज्वाइंट मजिस्टेªट दिव्या मिश्रा, जेल अधीक्षक उदय प्रताप मिश्रा, जेलर संजय कुमार सिंह, सचिव जिला विधिक प्राधिकरण, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, कारागार अधीक्षक आदि उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...