HomeहरदोईHardoi News: किसानों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर कराया जायेगा: डीएम

Hardoi News: किसानों की समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर कराया जायेगा: डीएम

Hardoi News: आज विवेकानंद सभागार में किसान प्रतिनिधियों की आहूत बैठक की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने कहा कि जनपद के किसानों की सभी समस्याओं का समाधान प्राथमिकता पर कराया जायेगा और भारत एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं का लाभ भी दिलाया जायेगा।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

गांवों के तालाबों को पानी से भरने को लेकर उन्होंने सिंचाई विभाग को निर्देशित किया कि नहरों के किनारे स्थित तालाबों में पानी भरने की व्यवस्था कराये और नलकूप विभाग को नलकूपो के निकट स्थित तालाबों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराये इसके साथ ही उपायुक्त मनरेगा द्वारा यथा संभव अमृत सरोवरों में पानी भरवाया जायेगा।

क्रेडिट कार्ड बनवाने के साथ फसल बीमा अवश्य करायें:- डीएम

बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि सभी किसान बंधु किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने के साथ ही फसल बीमा अवश्य करायें ताकि फसलो को होने वाले नुकसान की कुछ भरपाई हो सके। सोलर पम्प के लिए आवेदन करें ताकि बिजली के खर्च को कम किया जा सके।

इस सीमेन से 95 प्रतिशत बछिया पैदा होने की सम्भावना: डीएम

जिलाधिकारी ने बताया कि सीमेन पर भारी छूट उपलब्ध है। इस सीमेन से 95 प्रतिशत बछिया पैदा होने की सम्भावना है। जनपद में विभिन्न स्थानों पर वृहद गौशालाएं बनाई जा रही हैं। उन्होंने किसान संगठनों से भूसा दान करने की अपील की। किसान प्रतिनिधियों ने गोवंश संरक्षण में पूर्ण सहयोग का आश्वासन दिया।

उन्होंने जिला गन्ना अधिकारी से किसानों के साथ गोष्टियां आयोजित कर गन्ना उत्पादन बढ़ाने के लिए प्रेरित करने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि नियमों के सम्बन्ध में लोगों को जागरूक किये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी सौम्या गुरुरानी, उपनिदेशक कृषि डॉ नन्द किशोर, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, अधिशासी अभियंता शारदा नहर, विद्युत तथा डीसी मनरेगा सहित अन्य सम्बंधित अधिकारी व किसान प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें