HomeहरदोईHardoi News: हरदोई में चौकीदारों ने पुलिस पर लगाया शोषण का आरोप

Hardoi News: हरदोई में चौकीदारों ने पुलिस पर लगाया शोषण का आरोप

Hardoi News: चौकीदारों ने एसपी कार्यालय पहुंचकर थाने की पुलिस पर शोषण करने का आरोप लगाया है। उन्होंने एसपी से शिकायत करते हुए कहा कि थानेदार व पुलिसकर्मी अपने घर के काम और बेगारी कराते हैं। पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी ने जब चौकीदारों से पूछा कि तुम लोगों को साइकिल और टॉर्च मिली है, इस पर सभी ने ना में जबाब दिया है।

राष्ट्रीय चौकीदार सेवा समिति के अध्यक्ष अनूप त्रिपाठी अन्नू के नेतृत्व में सैकड़ों चौकीदार आज पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर स्थानीय पुलिस पर शोषण का आरोप लगाते हुए एसपी से कहा कि उनसे बेगारी और घर के काम कराए जाते हैं, जबकि वह सरकार द्वारा गांव में होने वाले अपराधों की सूचना आदि के लिए लगाए गए हैं।

पुलिस अधीक्षक केशव चंद गोस्वामी ने कहा कि चौकीदारों को अगर कोई परेशानी है तो वह उनको थाने के निरीक्षण के समय बताए। चौकीदारों ने कहा कि अगर वह कुछ भी बोलते है तो बड़े साहब (थानाध्यक्ष) और दरोगा व पुलिसकर्मी गाली-गलौज करते है और धमकाते हैं। एसपी ने कहा कि हमें बताइए उत्पीड़न करने वाले पर हम कार्रवाई करेंगे। इसके साथ ही जब एसपी केशव चंद गोस्वामी ने चौकीदारों से पूछा कि तुम लोगों को साइकिल और टॉर्च मिली है, इस पर एक स्वर में चौकीदारों ने कहा नहीं मिली है।

पुलिस अधीक्षक ने बाबू को बुलाकर कहा कि जितनी साइकिल का बजट है उतनी साइकिल इनको दिलवाइए। आपको बता दें ग्राम चौकीदारों का काम है कि वह सप्ताह में दो बार और महीने में 8 बार थाने पहुंचकर हाजिरी लगाएं। इस दौरान उनसे 24 घंटे की ड्यूटी कराई जाती है। इसके अतिरिक्त किसी के द्वारा अगर कोई काम लिया जाएगा या बेगार करायी जाएगी तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।

Latest Hardoi News के लिए क्लिक करें..

यह भी पढ़ें –

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें