Home हरदोई Hardoi : सभी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अब होगी वाई-फाई की सुविधा

Hardoi : सभी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर अब होगी वाई-फाई की सुविधा

हरदोई: आज विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में एचसीएल फाउंडेशन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई। एचसीएल ने जनपद में किये जा रहे सुविधा सुदृढ़ीकरण के कार्यों के बारे में बताया।

एचसीएल ने अगली तिमाही की अपनी कार्ययोजना प्रस्तुत की। एचसीएल फाउंडेशन के प्रतिनिधियों ने कहा कि वर्तमान 11 सामुदायिक स्वास्थ्य के केन्द्रों के साथ ही 8 अन्य सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों में सुविधा सुदृढ़ीकरण का कार्य किया जाएगा। बाल विकास विभाग के साथ मिलकर पोषण कैम्प चलाये जाएंगे।

जिलाधिकारी ने एचसीएल फाउंडेशन द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों की सराहना की। उन्होंने जनपद में हेल्थ एटीएम की सुविधा के लिए प्रयास करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। एचसीएल के प्रतिनिधि ने बताया कि फाउंडेशन की ओर से आशा व एएनएम को प्रशिक्षित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बिलग्राम के परचौली रसूलपुर तथा सण्डीला के गोधौरा के हेल्थ और वेलनेस सेंटर को मरम्मत किये जाने की आवश्यकता है।

बाल विकास विभाग के साथ मिलकर पोषण कैम्प चलाये जायेः-जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने इस संबंध में आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने कस्तूरबा गाँधी विद्यालय में अंतर्विभागीय समन्वय से हेल्थ कैम्प कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि टेलीमेडिसिन सेंटरों की स्थापना के लिए प्रयास किया जाए। सभी समुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा एडिशनल पीएचसी पर वाई-फाई सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए।

एचसीएल की ओर से सौर उर्जा के के क्षेत्र में किये जा रहे कार्यों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि जनपद में कुल 41 सौर गाँव हैं जहां सौर ऊर्जा से जनित बिजली की आपूर्ति घरों में की जा रही है। इसके लिए प्री-पेड़ मीटर भी लगाए गए हैं। जिलाधिकारी ने अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देश दिए कि परियोजनाओं के सौर ऊर्जा से संचालन के लिये एचसीएल के समन्वय स्थापित करें।

डीपीआरओ को निर्देश दिए चिन्हित मॉडल ग्रामों में सफाई व्यवस्था के लिए समन्वय बनाकर कार्य करें। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, मुख्य चिकित्सा अधिकारी राजेश तिवारी, एचसीएल फाउंडेशन के प्रतिनिधि व अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...