Homeहरदोईहरदोई की छात्रा अपर्णा 1 दिन के लिए बनी पुलिस अधीक्षक (एसपी)

हरदोई की छात्रा अपर्णा 1 दिन के लिए बनी पुलिस अधीक्षक (एसपी)

spot_img

हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले में मिशन शक्ति फेज 4 अभियान के तहत वेणी माधव विद्यापीठ बालिका इंटर कॉलेज की छात्राओं को एक दिन के लिए पुलिस अधिकारी बनाया गया। इन सभी छात्राओं ने जिले भर से आए हुए लोगों की समस्याएं सुनी।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Channel Join Now
Google News Follow

शहर के वेणी माधव स्कूल की छात्रा अपर्णा तिवारी को एक दिन के लिए हरदोई जिले का पुलिस अधीक्षक बनाया गया। अपर्णा तिवारी ने जनसुनवाई के दौरान फरियादियों की समस्याएं सुनी। समस्याओं के निराकरण के लिए तत्काल संबंधित अधिकारी को निर्देशित किया।

इसी क्रम में तान्या शुक्ला को अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी व आकृति पाण्डेय को अपर पुलिस अधीक्षक पूर्वी नियुक्त किया गया। बच्चों को पुलिस अधिकारी बनाने का उद्देश्य छात्राओं को पुलिस की कार्यशैली को नजदीक से जानने तथा महिलाओं का पुलिस के प्रति उत्पन्न भय को समाप्त करने हेतु जागरूक किया जाना है।

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इससे पहले भी छात्राओं को पुलिस अफसर बनाया गया था। अब फेस-4 के तहत माधव इंटर कॉलेज की छात्राओं को पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक बनाया गया। इस तरह के कार्यक्रम इसलिए आयोजित किए जाते हैं, ताकि छात्राओं और महिलाओं को पुलिस के प्रति भय दूर हो। साथ ही वह खुद को सक्षम महसूस करें। निर्भीक बने, और विषम परिस्थितियों के दौरान उन्हें तमाम कठिनाइयों से लड़ने के लिए सक्षम बनाया जा सके।

इस दौरान छात्राओं को बहुत सी जानकारी दी गयी जैसे कि पुलिस किस तरह से कार्रवाई करती है। एफआईआर चार्जशीट सीट सहित तमाम पुलिस दस्तावेजों के बारे में इन छात्राओं को विस्तार से समझाया गया है।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें