Home हरदोई कांवड़ यात्रा: कावड़ियों पर बरसे फूल, हर ओर दिखी महादेव का महिमा

कांवड़ यात्रा: कावड़ियों पर बरसे फूल, हर ओर दिखी महादेव का महिमा

हरदोई: सावन में पूरा माहौल भक्तिमय है। दूसरे सोमवार को लेकर शिवभक्तों में खूब उत्साह है और रविवार को पूरे जिले में शिव भक्त कांवड़ यात्रा लेकर निकले। बाबा तुरंतनाथ कांवड़ियां समिति की ओर से रविवार को शहर में कांवड़ यात्रा का आयोजन किया गया। बाबा तुरंतनाथ मंदिर से कांवड़ यात्रा की शुरुआत हुई।

यात्रा बाबा तुरंतनाथ मंदिर से महाराज सिंह पार्क, रामदत्त चौराहा, बड़ा चौराहा, नुमाइश चौराहा, सिनेमा चौराहा होते हुए बड़ा चौराहा पहुंची। यहां से बिलग्राम चुंगी होते हुए राजघाट के लिए रवाना हुई। समिति के जयराम सक्सेना ने बताया कि कांवड़ यात्रा राजघाट पहुंचेगी। वहां पर रात्रि विश्राम के बाद सुबह कांवड़िए गंगा जल लेकर बाबा तुरंतनाथ मंदिर पर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक करेंगे।

यात्रा में पालिकाध्यक्ष सुखसागर मिश्रा मधुर मिश्रा मौजूद रहे। आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने रामदत्त चौराहा व मुन्नेमियां चौराहा मुस्लिम समाज के लोगों ने कांवड़ यात्रा का स्वागत किया। 

हरदोई में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल

जिले में आज उस समय हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल देखने को मिली जब कांवरियों पर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने उत्साह के साथ पुष्प वर्षा की। इसमे कई तो अपने पूरे चेहरे पर चंदन लगाए दिखे और कांवड़ यात्रा का जोरदार स्वागत किया।

हरदोई में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने कांवड़ियों पर बरसाए फूल

हरदोई में जब कांवड़ यात्रा निकली तो सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सीओ सिटी समेत अन्य पुलिस कर्मियों ने कांवरियों पर पुष्प वर्षा की उसके साथ ही शहर के कई स्थानों पर कांवरियों का स्वागत किया गया।इसमे मुस्लिम समाज के नेता आरिफ खान शानु के नेतृत्व में समाज के तमाम लोगों ने शिवभक्त कांवड़ियों पर फूल बरसाए उनका स्वागत किया यह देख कांवड़िए भी खुश नजर आए।

इस मौके पर आरिफ खान शानू ने कहा कि हम सबसे पहले हिंदुस्तानी हैं, भाई-भाई हैं, इसके बाद हिंदू-मुस्लिम हैं।

- Advertisement -

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...