Home हरदोई Hardoi News: अधिकारी शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए एक-एक...

Hardoi News: अधिकारी शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए एक-एक विद्यालय गोद लें:- नितिन अग्रवाल

हरदोई: आजादी का अमृत महोत्सव वर्ष में सेवा सुरक्षा और सुशासन के लिए समर्पित 100 दिन के विकास कार्यो एवं कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार आबकारी एवं मद्य निषेध उ0प्र0 सरकार नितिन अग्रवाल जी अध्यक्षता में विकास भवन के स्वर्ण जयंती सभागार में आहूत की गयी।

प्रदेश सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब पात्र को मिले:- आबकारी मंत्री

विकास कार्यो की समीक्षा में लगभग समस्त विभागों द्वारा 100 लिए प्राप्त विभागीय लक्ष्य से अधिक कार्य कराने पर अधिकारियों की प्रशंसा करते हुए मंत्री नितिन अग्रवाल जी ने कहा कि मा0 मुख्यमंत्री जी की मंशा है कि प्रदेश सरकार की गरीब कल्याणकारी योजनाओं का लाभ हर गरीब पात्र को मिले और विकास एवं निर्माण कार्यो को निर्धारित समय सीमा में मानक के अनुरूप गुणवत्ता परक समय से पूर्ण करायें।

नितिन अग्रवाल जी ने कहा कि जिन विभागों ने कार्य लक्ष्य से कम किया है, वे विभागाध्यक्ष अपने कार्यो को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराना सुनिश्चित करायें। समीक्षा बैठक में मा0 मंत्री जी ने उपस्थित अधिकारियों से कहा कि प्रदेश में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ावा देने के लिए एक-एक विद्यालय गोद लें और समय-समय पर गोद लिए विद्यालय का निरीक्षण बच्चों की उपस्थित, ड्रेस, जूता-मोजा, मिड-डे मील, साफ-सफाई, विद्युत एवं पेयजल आदि व्यवस्थाओं की जानकारी लें और कमियां पाये जाने पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को सूचित कर कमियांे को दुरूस्त करायें।

बकरीद एवं कांवड़ यात्राओं को ध्यान में रखते हुए शान्ति व्यवस्था बनाये रखने की पूरी तैयारी रखेंः नितिन अग्रवाल

समीक्षा में जनपद की कानून व्यवस्था पर संतोष व्यक्त करते हुए मंत्री जी ने पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी से कहा कि बकरीद एवं कांवड़ यात्राओं को ध्यान में रखते हुए शान्ति व्यवस्था की पूरी तैयारी रखें और कांवड़ यात्रा मार्गो पर विशेष निगरानी करायें तथा दबंग, अपराधिक एवं आसामाजिक तत्वों को पाबंद करायें।

समीक्षा बैठक के अन्त में जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने मा0 मंत्री नितिन अग्रवाल जी को धन्यवाद देते हुए कहा कि आपके दिये निर्देशों के क्रम में जिन विभागों ने लक्ष्य के अनुरूप कार्य नही करायें उन कार्यो को निर्धारित समय सीमा में पूर्ण कराया जायेगा।

समीक्षा बैठक में मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी रामप्रकाश वर्मा, डी0डी0 कृषि डा0 नन्द किशोर, अधिशासी अभियंता जल निगम, विद्युत, लद्यु सिंचाई, जिला सूचना अधिकारी संतोष कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी, जिला अल्प संख्यक कल्याण अधिकारी, जिला गन्ना अधिकारी सहित अन्य समस्त विभागाध्यक्ष उपस्थित रहें।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...