Home हरदोई पिहानी: आयोजित हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह, 27 जोड़ों ने एक साथ जीवन...

पिहानी: आयोजित हुआ मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह, 27 जोड़ों ने एक साथ जीवन भर रहने का लिया संकल्प

पिहानी, हरदोई। कस्बे के मैरिज लॉन में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत 27 जोड़ों ने एक दूसरे का हाथ थामते हुए नई जिंदगी की शुरुआत की। कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने पुष्पवर्षा करते हुए उनके मंगलमय जीवन का आशीर्वाद दिया। वैवाहिक कार्यक्रम माता भगवती देवी ट्रस्ट की टोली ने सम्पन्न कराया।

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में टड़ियावां,पिहानी और हरियावां ब्लॉक के आठ आठ और पालिका क्षेत्र के तीन जोड़ों ने वैदिक मंत्रों के साथ साथ फेरे लेते हुए एक दूसरे का साथ निभाने का वादा किया। सभी को सरकार की ओर से उपहार वितरित किये गए।

कार्यक्रम में मौजूद विधायक प्रतिनिधि धर्मेश मिश्रा व पिहानी ब्लॉक प्रमुख कुशी बाजपेयी ने कहा कि मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना से गरीब बेटियों की शादी में अब पिता को कर्ज लेना नही पड़ रहा है।

इस योजना से गरीब पिता भी अपनी बेटी का ब्याह खुशी और उत्साह से कर पा रहा है। माता भगवती देवी ट्रस्ट के टोली नायक प्रियंक दीक्षित ने वैवाहिक कर्मकांड सम्पन्न कराते विवाह संस्कार पर विस्तार से प्रकाश डाला और खुशहाल जीवन के टिप्स बताए। संगीत टोली के सुनील सागर,संजय लहरी ने प्रज्ञा गीतों के माध्यम से बुराइयों से बचने की अपील की।

जिला समाज कल्याण अधिकारी राजवती,बीडीओ हरियावां प्रवीण श्रीवास्तव, बीडीओ टड़ियावां ऊषा देवी,एडीओ समाज कल्याण मुन्नूलाल,सुशील कुमार आदि ने वर वधुओं को आशीर्वाद दिया। रजनी मिश्रा, मोनू,लवली गुप्ता,रश्मि मिश्रा, रमा मिश्रा, आद्या शुक्ला, सुरभि, अनुराधा शुक्ला, मोहित शुक्ला, रोहित शुक्ला,ऊषा गुप्ता आदि ने व्यवस्थाएं संभालीं। नवनीत बाजपेयी, अनुज शुक्ला, अमित शर्मा,अमित त्रिवेदी,डॉ विंदू आर्या आदि मौजूद रहे।

रिपोर्ट- अनिल कुमार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close