Home हरदोई समाधान दिवस: गरीबों को निष्पक्ष न्याय दिलाये और दबंगों पर कड़ी कार्यवाही...

समाधान दिवस: गरीबों को निष्पक्ष न्याय दिलाये और दबंगों पर कड़ी कार्यवाही करें:- जिलाधिकारी

हरदोई : तहसील सवायजपुर में आहूत सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने राजस्व एवं पुलिस विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि शासन के आदेशानुसार गरीबों को निष्पक्ष न्याय दिलाये और पीड़ित करने वालें दबंगों पर कड़ी कार्यवाही करें।

पात्र व्यक्तियों को प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करायें:- अविनाश कुमार

उन्होने जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों के सभी प्रस्तावित निर्माण कार्यो को समय से गुणवत्ता परक पूर्ण करायें तथा पात्र व्यक्तियों को प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित करायें।

समाधान दिवस में पट्टे तथा सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायतों पर सख्त नाराजगी व्यक्त करते हुए जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी व क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिये कि अपनी देखरेख में लेखपाल, बीट सिपाही एवं ग्राम पंचायत सचिवों की संयुक्त टीम बनाकर सभी तरह के कब्जे तत्काल रूप से हटवायें और विरोध करने वालों पर एंटी भूमाफिया धारा के अन्तर्गत एफआईआर दर्ज कराकर जेल भेजें और आपसी विवादों को सुलह समझौते के आधार पर निस्तारित करायें।

विद्युत विभाग की प्राप्त शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी विद्युत विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि गांवों में रोस्टर के अनुसार विद्युत आपूर्ति कराये और खराब ट्रांस्फामर तत्काल बदलवायें। वृद्वावस्था, निराश्रित एवं दिव्यांग पेंशन की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पेंशन से संबंधित नये तथा पेंशन बन्द पुराने आवेदनों का सत्यापन करायें तथा सत्यापन के आधार पर पात्र व्यक्ति को लाभान्वित करायेें।

अगर थाने से कार्यवाही न की जाये तो उनसे कार्यालय में आकर मिलें पीड़ित:- पुलिस अधीक्षक

समाधान दिवस में पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार द्विवेदी ने पीड़ितों से कहा अगर थाने से कार्यवाही न की जाये तो उनसे कार्यालय में आकर मिलें। उन्होने उपस्थित थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि थानों पर आने वाले पीड़ित व्यक्ति से अच्छा व्यवहार किया जाये और पूरी समस्या सुनने के बाद घटना की स्थलीय जांच करें और अपराधी व असामाजिक लोगों पर कड़ी कार्यवाही करें।

थाने पर आने वाले पीड़ित व्यक्ति से अच्छा व्यवहार किया जाये:- राजेश द्विवेदी

समाधान दिवस में कुल 109 शिकायती प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए जिनमें 05 निस्तारण जिलाधिकारी द्वारा मौके पर ही किया गया शेष शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मा0 मुख्यमंत्री कार्यालय, शासन, समाधान दिवस एवं थाना दिवस की प्राप्त शिकायतों का निस्तारण निर्धारित समय सीमा में करें और शिकायत निस्तारण की जानकारी आवेदनकर्ता को भी उपलब्ध करायें।

समाधान दिवस में मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 ओपी तिवारी, डीएफओ, उप जिलाधिकारी सवायजपुर राकेश सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम अरविन्द त्रिपाठी, विद्युत, नलकूप, जिला पंचायत राज अधिकारी गिरीश चन्द्र, डीडी कृषि डा0 नन्द किशोर, जिला पूर्ति अधिकारी संजय कुमार पाण्डेय, जिला उद्यान अधिकारी सुरेश कुमार, जिला समाज कल्याण अधिकारी राजमती एवं अन्य सभी जिलास्तरीय अधिकारी, खण्ड विकास अधिकारी, सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close