Home हरदोई सम्पूर्ण समाधान दिवस: भूमि पर कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफिया...

सम्पूर्ण समाधान दिवस: भूमि पर कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफिया एक्ट के तहत कार्यवाही करें और जेल भेजेंः-डी0एम0

हरदोई: आज माह के प्रथम शनिवार को तहसील सदर में आयोजित सम्पूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जिलाधिकारी अविनाश कुमार ने उपस्थित जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि अपने विभाग से संबंधित विकास, निर्माण कार्यो के साथ ग्रामीण क्षेत्रों के गरीब एवं पात्र लोगों को प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं से लाभ दिलाने को प्राथमिकता दें।

ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी भूमि पर अवैध कब्जों की शिकायतों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने पुलिस एवं राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि पुलिस बल के साथ संयुक्त टीम बनाकर सभी तरह की सरकारी भूमि आदि को तत्काल कब्जा मुक्त करायें और कब्जा करने वालों के विरूद्व एंटी भूमाफिया एक्ट के तहत कार्यवाही करते हुए जेल भेजें।

विद्युत से संबंधित शिकायतों के सम्बन्धम में जिलाधिकारी ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में रोस्टर के अनुसार विद्युत सप्लाई कराने के साथ खराब ट्रांस्फारमर समय पर बदलवायें और ट्यूबेल आदि कनेक्शन के लिए आये आवेदनों पर समस्त प्रक्रिया पूर्ण करते हुए तत्काल प्रभाव से कनेक्शन करायें।

पात्र लोगों को प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाओं से लाभ दिलाने को प्राथमिकता देंः-अविनाश

वृद्वावस्था एवं निराश्रित पेंशन प्रकरणों के सम्बन्ध में जिलाधिकारी ने जिला समाज कल्याण तथा जिला प्रोबेशन अधिकारी को निर्देश दिये कि जिन पेंशनरों की पेंशन स्वीकृत हो गयी है उनके खातों में निर्धारित अवधि पर पेंशन भेजें और जिन पेंशनरों की पेंशन किसी कारण बन्द हो गयी और पेंशन के लिए नवीन प्रार्थना पत्रों की जांच कराकर स्वीकृत के लिए भेजें।

बीट सिपाही एवं चौकीदारों से प्रत्येक दिन गांव में होने वाली गतिविधियों की जानकारी लेंः-राजेश द्विवेदी

पुलिस विभाग से संबंधित शिकायतों के सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक राजेश द्विवेदी ने कहा सभी थानाध्यक्ष सतर्क रह कर ग्रामीण क्षेत्रों के बीट सिपाही एवं चौकीदारों से प्रत्येक दिन गांव में होने वाली गतिविधियों की जानकारी लें। सम्पूर्ण समाधान दिवस में विभिन्न विभागों के कुल 114 शिकायती प्रार्थना पत्र हुए जिनमें से 05 शिकायतों का निस्तार जिलाधिकारी ने मौके पर ही कराया। उन्होने थानाध्यक्ष अपने क्षेत्रों में शान्ति बनाये रखने के लिए नियमित भ्रमण करें और दबंग, आसामाजिक, अपराधिक एवं भूमाफियों पर विशेष नजर रखें।

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मुख्य चिकित्साधिकारी ओपी तिवारी, नगर मजिस्टेªट डा0 सदानन्द गुप्ता, तहसीलदार, सीओ सिटी सहित समस्त जिलास्तरीय अधिकारी सहित सीडीपीओ, थानाध्यक्ष आदि उपस्थित रहे।

Most Popular

मण्डलायुक्त डा0 जैकब ने कहा हम सब का दायित्व है धरती की सुरक्षा और शुद्व आक्सीजन के लिए वृक्षारोपण करें

हरदोई: जनपद में आयोजित वृहद वृक्षारोपण कार्यक्रम के अन्तर्गत आज मण्डलायुक्त लखनऊ मण्डल डा0 रोशन जैकब ने ब्लाक सण्डीला के ग्राम नारायनपुर...

Kanpur Double Murder: बुजुर्ग दंपती का काटकर हत्या, लहूलुहान हालत में मिले शव

कानपुर: कानपुर जिले में दोहरे हत्याकांड से हड़कंप मच गया है। कानपुर के बर्रा-बर्रा यादव मार्केट के पास डबल मर्डर हुआ है।...

Road Accident: बेकाबू बाइक खाईं में गिरी, 2 चचेरे भाइयों की मौत

हरदोई: जिले के टड़ियावां थाना क्षेत्र में टेनी मार्ग पर रविवार देर रात बाइक अनियंत्रित होकर खाईं में जा गिरी। हादसे में...

हरदोई में चार हाथ और 4 पैर वाले बच्चे का जन्म, लोगो ने कहा चमत्कार

शाहाबाद/हरदोई: उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले की शाहाबाद सीएचसी में शनिवार की देर रात एक महिला ने चार हाथ और चार...
close