Home हरदोई बड़े बकायेदार विभागों से बकाया बिजली बिल जमा कराने की कार्रवाई प्रारंभ...

बड़े बकायेदार विभागों से बकाया बिजली बिल जमा कराने की कार्रवाई प्रारंभ करें:-जिलाधिकारी

हरदोई: आज विकास भवन स्थित स्वर्ण जयंती सभागार में जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में माननीय मुख्यमंत्री जी के 37 बिन्दुओं की समीक्षा बैठक हुई।

जिलाधिकारी ने बिजली विभाग के अधीक्षण अभियंता को निर्देश दिए कि बड़े बकायेदार विभागों से बात कर बिजली का बकाया जमा कराने की कार्रवाई प्रारंभ की जाये। उन्होंने बिजली बिलों में गड़बड़ी को लेकर अधिशाषी अभियंता विद्युत को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को बेसहारा गोवंशों को लेकर निर्देश दिए। वहीं प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि सभी अन्त्योदय कार्ड धारकों के आयुष्मान कार्ड बनाये जाए। इसके लिए जिला पूर्ति अधिकारी सभी कोटेदारों की बैठक कराएं।

जिलाधिकारी ने स्वास्थ्य विभाग को पूर्ति विभाग के साथ बेहतर समन्वय के साथ लक्ष्य को जल्द प्राप्त करने के निर्देश दिए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी को सभी स्थापित हेल्थ वेलनेस सेंटरों को क्रियाशील रखने के कहा। लोक निर्माण विभाग को निर्माणाधीन वेलनेस सेंटरों को जल्द पूर्ण कर हैंड ओवर करने के निर्देश दिए।

समाज कल्याण विभाग को सामूहिक विवाह योजना के लिए लक्ष्य के अनुरूप आवेदन प्राप्त करने के निर्देश दिए। योजना का व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए। इस कार्य मे ग्राम प्रधानों व कोटेदारों का भी सहयोग लिया जाए। खराब प्रगति पर जिला समाज कल्याण अधिकारी को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।

अल्पसंख्यक कल्याण विभाग को निर्देश दिए कि विद्यालयों से छात्रवृत्ति के लिए पात्र छात्रों की सूची जल्द प्राप्त करने के निर्देश दिए। सूची न भेजने वाले कॉलेजों की सूची डीआईओएस को देने के निर्देश दिए। धीमी प्रगति को लेकर अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को स्पष्टीकरण जारी करने के निर्देश दिए।

समय से आईजीआरएस शिकायतों निस्तारण न कराने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगीः-जिलाधिकारी

बैठक में आई0जी0आर0एस0 से संबंधित लम्बित प्रकरणों पर जिलाधिकारी ने जिलास्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिये कि मुख्यमंत्री कार्यालय, शासन तथा जनता मिलन आदि से प्राप्त शिकायतों को प्रतिदिन देखें और समस्त शिकायतों का निस्तारण निष्पक्ष, गुणवत्ता पूर्ण एवं समय पर करायें और समय से आईजीआरएस शिकायतों निस्तारण न कराने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही की जायेगी।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी आकांक्षा राना, अपर जिलाधिकारी वंदना त्रिवेदी, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 राजेश तिवारी, जिला विकास अधिकारी अजय प्रताप सिंह, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी राम प्रकाश वर्मा सहित व अन्य सभी संबंधित विभाग के अधिकारी अधिकारी उपस्थित रहे।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...