Home हरदोई हरदोई में इस बार नवरात्रि पर जिला प्रशासन मंदिरों में कराएगा विशेष...

हरदोई में इस बार नवरात्रि पर जिला प्रशासन मंदिरों में कराएगा विशेष पूजा पाठ

हरदोई: इस बार चैत्र नवरात्रि पर शासन की मंशा अनुसार मंदिरों में विशेष पूजा पाठ का आयोजन किया जाएगा इसकी तैयारियों को लेकर उप जिलाधिकारी सदर ने प्रमुख मंदिरों के पुजारियों व प्रबंधकों के साथ एक बैठक की।

उप जिलाधिकारी सदर स्वाति शुक्ला ने आज प्रमुख मंदिरों के पुजारियों व प्रबंधकों को इस बार नवरात्रि व रामनवमी पर विशेष आयोजन की रूपरेखा बनाई। जिसमें सभी देवी मंदिरों व शक्तिपीठों में देवी गायन, दुर्गा सप्तशती पाठ ,अखंड रामायण पाठ आदि के कार्यक्रम संपन्न कराए जाएंगे.

कार्यक्रम में नगर के रामजानकी मंदिर, श्रवण देवी मंदिर, काली मंदिर, दुर्गा देवी मंदिर में देवी जागरण कराने, दुर्गा सप्तशती रामचरितमानस पाठ कराने पर चर्चा की गई।

नवरात्रि: प्रचार प्रसार के लिए लगेगी जगह-जगह होल्डिंग

नवरात्रि के दौरान मंदिरों पर विशेष साफ-सफाई, पेयजल सुरक्षा ध्वनि, प्रकाश आदि की व्यवस्था की जाएगी मंदिरों में महिलाओं द्वारा देवी जागरण देवी गीतों का आयोजन किया जाएगा। मंदिरों पर होने वाले कार्यक्रमों का वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाएगा जगह-जगह होल्डिंग लगवाई जाएंगी जिससे कि अधिक से अधिक लोग इन धार्मिक आयोजनों में हिस्सा ले सकें।

बैठक में राम जानकी मंदिर के प्रमुख पुजारी मैथिलीशरण, श्रवण देवी मंदिर के रामविलास तिवारी सहित अन्य मंदिरों के पुजारी, नायब तहसीलदार लेखपाल व नगरपालिका के कर्मचारी मौजूद रहे।

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

ezgif.com gif maker 41

लेटेस्ट

पत्नी और 4 माह की मासूम बच्ची की कुल्हाड़ी से काटकर ली जान, उसके बाद खुद फांसी पर लटका

उन्नाव: यूपी के उन्नाव जिले के बारासगवर थाना क्षेत्र के मजरा रूदी खेड़ा में पारिवारिक कलह में युवक ने पत्नी और...

निवर्तमान पालिका अध्यक्ष समेत 4 लोगों पर रिपोर्ट दर्ज

पिहानी/हरदोई: अदालत के आदेश के पुलिस ने तीन महीने बाद निवर्तमान नगर पालिका अध्यक्ष समेत 4 लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की...

 लखनऊ, हरदोई समेत आज प्रदेश भर में ओलावृष्टि-बारिश की प्रबल संभावना, इन जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी

पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से और राजस्थान के निकट चक्रवातीय दबाव क्षेत्र होने के चलते उत्तर प्रदेश में सोमवार को...

बैठक में अधिकारियों की अनुपस्थिति पर सीडीओ सौम्या गुरुरानी ने जताई कड़ी नाराजगी

हरदोई: आज कलेक्ट्रेट सभागार में सीडीओ सौम्या गुरुरानी की अध्यक्षता में जिला वृक्षारोपण समिति एवं जिला पर्यावरण समिति की बैठक हुई।