Homeहरदोईहरदोई में इस बार नवरात्रि पर जिला प्रशासन मंदिरों में कराएगा विशेष...

हरदोई में इस बार नवरात्रि पर जिला प्रशासन मंदिरों में कराएगा विशेष पूजा पाठ

spot_img
spot_img

हरदोई: इस बार चैत्र नवरात्रि पर शासन की मंशा अनुसार मंदिरों में विशेष पूजा पाठ का आयोजन किया जाएगा इसकी तैयारियों को लेकर उप जिलाधिकारी सदर ने प्रमुख मंदिरों के पुजारियों व प्रबंधकों के साथ एक बैठक की।

उप जिलाधिकारी सदर स्वाति शुक्ला ने आज प्रमुख मंदिरों के पुजारियों व प्रबंधकों को इस बार नवरात्रि व रामनवमी पर विशेष आयोजन की रूपरेखा बनाई। जिसमें सभी देवी मंदिरों व शक्तिपीठों में देवी गायन, दुर्गा सप्तशती पाठ ,अखंड रामायण पाठ आदि के कार्यक्रम संपन्न कराए जाएंगे.

कार्यक्रम में नगर के रामजानकी मंदिर, श्रवण देवी मंदिर, काली मंदिर, दुर्गा देवी मंदिर में देवी जागरण कराने, दुर्गा सप्तशती रामचरितमानस पाठ कराने पर चर्चा की गई।

नवरात्रि: प्रचार प्रसार के लिए लगेगी जगह-जगह होल्डिंग

नवरात्रि के दौरान मंदिरों पर विशेष साफ-सफाई, पेयजल सुरक्षा ध्वनि, प्रकाश आदि की व्यवस्था की जाएगी मंदिरों में महिलाओं द्वारा देवी जागरण देवी गीतों का आयोजन किया जाएगा। मंदिरों पर होने वाले कार्यक्रमों का वृहद स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाएगा जगह-जगह होल्डिंग लगवाई जाएंगी जिससे कि अधिक से अधिक लोग इन धार्मिक आयोजनों में हिस्सा ले सकें।

बैठक में राम जानकी मंदिर के प्रमुख पुजारी मैथिलीशरण, श्रवण देवी मंदिर के रामविलास तिवारी सहित अन्य मंदिरों के पुजारी, नायब तहसीलदार लेखपाल व नगरपालिका के कर्मचारी मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें