Homeहरदोई20 वर्षों से अवैध रूप से चल रहे ईंट भट्ठा पर आखिरकार...

20 वर्षों से अवैध रूप से चल रहे ईंट भट्ठा पर आखिरकार गरजा बुलडोजर

spot_img
spot_img

हरदोई। मंझिला थाना क्षेत्र में पिछले 20 वर्षों से अवैध रूप से ईंट भट्ठा संचालित किया जा रहा था। मीडिया में खबरे प्रमुखता से प्रसारित होने के बाद आखिरकार पुलिस -प्रशासन ने बुलडोजर से ईंट भट्ठा को ढहा दिया है। प्रशासनिक अधिकारियों ने डीएम से आदेश मिलने के बाद अवैध रूप से संचालित ईंट भट्ठे पर बुलडोजर चलाया है।

मिली जानकारी के अनुसार शाहाबाद तहसील के मंझिला थाना क्षेत्र में गाँव टुमुर्की में हिदायत पुत्र लियाकत द्वारा पिछले 20 वर्षों से बिना जीएसटी के भट्ठा संचालित किया जा रहा था। यह भट्ठा बिना एनओसी के हबीबिया ब्रिक फील्ड के नाम से संचालित हो रहा था।

इस अवैध भट्ठे के संबंध में तमाम बार उच्चाधिकारियों से शिकायत भी की गई। वाबजूद इसके अवैध संचालक अपने भट्ठे को सेटिंग -गेटिंग के चलते संचालित करवाने में कामयाब रहा। अवैध ईट भट्ठे का संचालन जब मीडिया की सुर्खियां बना और प्रशासन की फजीहत हुई तो आनन-फानन में डीएम ने अवैध ईंट भट्टे को गिराने का आदेश कर दिया।

तहसील और खनिज विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से ग्राम टुमुर्की में पहुंचकर ईंट भट्ठे पर बुलडोजर चलाया और ईंट भट्ठा गिरा दिया गया। वहीं हबीबिया ब्रिक फील्ड के संचालक तैयब खान ने बताया है वर्ष 2017 में उसने ईट भट्ठा चलाया था और मात्र दो महीने बाद बंद कर दिया।

तब से लगातार उसके पार्टनर भट्ठा चला रहे हैं उसका इस बीच भट्ठे से कोई लेना देना नहीं रहा है। फिलहाल 20 वर्ष बाद प्रशासन का बुलडोजर चलने से अवैध भट्ठा मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है।

spot_img
- Advertisment -spot_img

ताज़ा ख़बरें