Home लखीमपुर लखीमपुर खीरी हत्याकांड: आज मिलेगी मुआवजे की 16 लाख की पहली किस्त,...

लखीमपुर खीरी हत्याकांड: आज मिलेगी मुआवजे की 16 लाख की पहली किस्त, फास्टट्रैक कोर्ट में चलेगा मुकदमा

लखीमपुर खीरी: लखीमपुर खीरी हत्याकांड में पुलिस और प्रशासन लगातार सक्रिय है। जिला प्रशासन की ओर से एसडीएम राजेश कुमार ने पीड़ित परिवार को हर संभव मदद का लिखित आश्वासन दिया है। फास्टट्रैक कोर्ट में पैरवी का आश्वासन दिया गया है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द फांसी की सजा दिलाई जा सके। एसडीएम राजेश कुमार ने बताया कि मुआवजे की पहली किस्त शुक्रवार को दी जाएगी। 

एसडीएम राजेश कुमार के अनुसार लड़कियों की मां को आठ-आठ लाख यानी कुल 16 लाख की प्रथम किस्त शुक्रवार को उनके बैंक खाते में भेजने का वादा भी प्रशासन ने किया है।

एसडीएम बताया कि रानी लक्ष्मीबाई योजना के तहत अनुमन्य धनराशि मुकदमे की जांच की समाप्ति के बाद तुरंत उपलब्ध कराई जाएगी, साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दिलाने की प्रक्रिया पूरी कराई जाएगी। एसडीएम ने बताया नौकरी और अन्य आर्थिक मदद दिलाने के लिए आवेदन लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा जाएगा।

आपको बताते चले निघासन क्षेत्र के एक गांव में दो नाबालिग लड़कियों की दुष्कर्म के बाद गला घोटकर हत्या कर पेड़ से लटका दिया था। एसपी संजीव सुमन के अनुसार है लड़कियों के शादी की जिद पर अड़ने से दूसरे समुदाय के युवकों ने दोनों बहनों को गला घोटकर मार डाला था और फिर पेड़ से लटका दिया था ताकि लोग आत्महत्या समझे ।

एसपी संजीव सुमन ने बताया कि सभी छह अभियुक्तों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में रिपोर्ट दर्ज करके विवेचना की जा रही है। पॉक्सो एक्ट के साथ ही एससी/एसटी एक्ट की धाराएं बढ़ाई गई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...