होमपीलीभीतपीलीभीत: 2अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी द्धारा गांधी स्टेडियम...

पीलीभीत: 2अक्टूबर गांधी जयंती के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी द्धारा गांधी स्टेडियम पीलीभीत मे टेनिस टेविल का उद्घाटन किया गया

spot_img
1601654426467

पीलीभीत : योगेश गुप्ता: 2 अक्टूबर के शुभ अवसर पर जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा गांधी स्टेडियम पीलीभीत में टेनिस टेबिल का उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं श्री लाल बहादुर शास्त्री जी के चित्र का माल्यार्पण किया गया। इस दौरान जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देशित किया गया नियमित खेल कक्ष खिलाडियों के लिए खुला रखा जाये। इस दौरान जिलाधिकारी स्वयं टेनिस टेबिल पर स्वयं खेल खेला गया। उन्होंने कहा कि इसका आरम्भ करने का मुख्य उद्देश्य टेबिल टेनिस के खेलने के लिए इच्छुक खिलाड़ियों को खेलने का अवसर उपलब्ध हो सके। इस दौरान जिला क्रीडा अधिकारी को स्टेडियम में खेल की सुविधाओं के बारे में दिशा निर्देश देते हुये कहा कि खिलाडियों को अधिक से अधिक सुविधाऐं उपलब्ध कराई जाये जिससे खिलाडी जनपद, राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर खेल खेलने के अवसर प्राप्त हो सके। उन्होंने पूर्व निरीक्षण के दौरान जिम व तरूणताल के कार्यों के सम्बन्ध में पुन निर्देश देते हुये कहा यथाशीघ्र कार्य पूर्ण कराये जाये तथा जिम कक्ष का क्षेत्रफल बढ़ाकर खेल की सुविधाऐं उपलब्ध कराई जाये। इसके उपरान्त जिलाधिकारी ओवर ब्रिज के सौन्र्दीयकरण के लिए लगाई गई तिरंगे रंग की लाईटों को जलाकर शुभारम्भ किया गया, इन लाईटों से ओवर ब्रिज की सुन्दरता और मार्ग सुगम हुआ है इस दौरान लाईटों की सुरक्षा के दृष्टिगत चैकी इंचार्ज को निर्देशित किया गया कि नियमित प्रटोलिंग की जाये तथा शीघ्र ही पुल पर सीसीटीवी कैमरे लगाने की व्यवस्था सुनिश्चित की जाये। ओवर ब्रिज के सौन्र्दीयकरण में कार्य करने वाले सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को शीघ्र कार्य करने हेतु बधाई दी गई। इस दौरान नगर पालिका अध्यक्षा, ईओ नगर पालिका, उप जिलाधिकारी सदर सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

IMG 20201002 WA0048

जनपद.पीलीभीत। विधायक सदर एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे द्वारा पार्कों का किया गया शुभारम्भ।

जनपद के 362 विद्यालयों में टाईल्स लगाने का कार्य का किया गया शुभारम्भ

पीलीभीत जिलाधिकारी द्वारा विकासखण्ड ललौरीखेड़ा क्षेत्रान्तर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय बराह में कायाकल्प योजना के अन्तर्गत लगाई गई टाईल्स।

पीलीभीत 2,अक्टूबर गांधी जयन्ती के शुभ अवसर पर आज विधायक सदर संजय सिंह गंगवार एवं जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं द्वारा नगर क्षेत्र में स्थित नेहरू उर्जा उद्यान पार्क व बल्लभ नगर पार्क का लोकार्पण कर उद्घाटन किया गया। इस अवसर पर जिलाधिकारी नेहरू पार्क मे पहुंचकर टिकट व्यवस्था का शुभारम्भ करते हुये प्रथम टिकट स्वयं जिलाधिकारी द्वारा खरीदा गया तथा आम जनमानस को भी पार्क का आनन्द लेने हेतु निर्धारित शुल्क देय करके ही पार्क में जाने हेतु प्रवेश दिया जायेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा आम जनमानस से अपील की कि पार्क को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाये रखने में पूर्ण योगदान करें, पार्क में टहलने के समय सार्वजनिक सम्पत्ति को किसी भी प्रकार का नुकसान न पहंचायें। आयोजित कार्यक्रम विधायक जी द्वारा आम जनमानस को पार्क के सुन्दर बनाये रखने में प्रशासन का पूर्ण सहयोग देने की अपील की गई। आयोजित कार्यक्रम के अन्तर्गत विधायक जी द्वारा रामस्वरूप पार्क के शुभारम्भ के दौरान स्वतन्त्रता सैनानी स्व0 श्री रामस्वरूप के परिवार वालो को सम्मानित किया गया तथा जनपद में उनके योगदान की सराहना की गई तथा बल्लभनगर पार्क के शुभारम्भ के उपरान्त जिलाधिकारी द्वारा पार्क में घास लगाने का कार्य पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया।
इसके पश्चात जिलाधिकारी द्वारा विकासखण्ड ललौरीखेड़ा क्षेत्रान्तर्गत उच्च प्राथमिक विद्यालय बराह में कायाकल्प योजना के अन्तर्गत टाईल्स लगाने का कार्य का शुभारम्भ करते हुये आज जनपद के 362 विद्यालयों में जिला स्तरीय अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के द्वारा टाईल्स लगाने का कार्य प्रारम्भ किया गया और आगामी एक सप्ताह में उपरोक्त विद्यालयों में टाईल्स लगाने का कार्य नियमित संचालित किया जायेगा। जिलाधिकारी द्वारा स्वयं टाईल्स लगायी गई तथा उपस्थित अधिकारियों से भी टाईल्स लगाई। टाईल्स अभियान के तहत विधायक बीसलपुर अगयश द्वारा जू0हा0स्कूल रूरिया, प्रा0वि0 जसौली बीसलपुर, विधायक पूरनपुर बाबूराम पासवान द्वारा कम्पोजिट विद्यालय चाॅट फिरोजपुर, विधायक बरखेडा किशनलाल राजपूत द्वारा पूर्व0मा0वि0 दियोहना तथा मा0 विधायक सदर संजय सिंह गंगवार द्वारा प्रा0वि0 नावादा कंजा में टाईल्स लगाई गई तथा छात्र/छात्राओं को स्कूल डेªस वितरित की गई। आयोजित टाईल्स कार्यक्रम समस्त विधायकगणों, समस्त जिला स्तरीय अधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया गया

जनपद पीलीभीत जिलाधिकारी के कुशल निर्देंशन में जनपद को पोषण माह में प्राप्त हुआ प्रथम स्थान।

पीलीभीत प्रत्येक वर्ष की भाॅंति इस वर्ष भी सितम्बर माह को ’’राष्ट्रीय पोषण माह 01 सितम्बर,2020 से 30 सितम्बर, 2020 के मध्य मनाते हुए जिलाधिकारी पुलकित खरे के कुशल नेतृत्व मंे बाल विकास विभाग सहित छः कन्वर्जेन्स विभागो द्वारा माह के दौरान पोषण से सम्बन्धित विभिन्न गतिविधियों का भारत सरकार के पोर्टल पर सबसे पहले फीडिंग कर जनपद पीलीभीत ने प्रदेश में प्रथम स्थान अर्जित किया।
विभिन्न गतिविधियों के आयोजन में जनपद के सभी 1960 आंगनबाड़ी केन्द्रों पर वृद्वि निगरानी कराते हुए सभी 0-5 वर्ष तक के कुल 180514 बच्चों का पोषण स्तर निर्धारित कराया गया तथा वजनोपरान्त अतिकुपोषित बच्चों को कोविड-19 के दृष्टिगत सेवाएं प्रदान करने हेतु जिलाधिकारी, पीलीभीत द्वारा प्रदेश में सर्वप्रथम अनूठा अभिनव प्रयोग करते हुए कुपोषित बच्चों के 434 परिवारो को नव स्थापित ’’ टेली-न्यूट्रीशन सेंटर ’’ के माध्यम से 08 विकास खण्डवार टेली पोषण वारियर से दूरभाष सं0 05882-255401 तथा पोषण वारियर के व्यक्तिगत मोबाइल नम्बर पर वीडियों कांॅलिग के माध्यम से घर बैठे पोषण परामर्श प्रदान किया गया जिसमें मात्र 15 दिनों में 434 परिवारों को परामर्श सुविधा प्रदान की गई, जो निरन्तर जारी है।
इसी क्रम में रसायनिक खादों से उत्पादित फल सब्जियों से बचाने के लिए जैविक खाद का प्रयोग करते हुए 288 ’’पोषण वाटिका’’ की स्थापना प्राथमिक विद्यालय एवं आंगनबाड़ी केन्द्रो के प्रांगण में की गई जिससे बच्चों को जैविक खाद से उत्पादित पोषक तत्वो से भरपूर फल एवं सब्जियाॅं प्राप्त होगीं इसी श्रंखला में जिलाधिकारी महोदय द्वारा आंगनबाड़ी केन्द्र घेरा रिछोला की पोषण वाटिका में फलदार आडू के वृक्ष का रोपण किया गया।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें