होमउत्तर प्रदेशपोज देते बाघ का विडियो वायरल,कभी दीवार पर सोया तो कभी टहला,...

पोज देते बाघ का विडियो वायरल,कभी दीवार पर सोया तो कभी टहला, देखें विडियो

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में अक्‍सर बाघ बस्‍ती में घुस जाते हैं जिससे लोगों में आतंक फैल जाता है। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक ताजा वीडियो में जो कुछ दिख रहा है उससे तो ऐसा ही लग रहा है कि लोगों के दिलों से बाघ का डर निकल गया है। टाइगर भी भीड़ को लेकर सहज नज़र आने लगे हैं।

वायरल वीडियो में एक बाघ छत और दीवार पर घूमकर पोज देते नज़र आ रहा है। आलम यह है कि डरने के बजाए उसके चारों ओर मौजूद भीड़ लगातार अपने मोबाइल कैमरों के जरिए उसे वीडियो बनाने में जुटी हुई हैं। लोगों का कहना है कि टाइगर करीब छह-सात घंटे तक रिहायशी इलाके में यूं ही घूमता रहा और लोग अलग-अलग एंगिल से उसका वीडियो और फ़ोटो बनाते रहे।

बताया जाता है कि यह बाघ देर रात पीलीभीत के कलीनगर तहसील क्षेत्र के अटकोना गांव में घुस आया था। जब लोगों की उस पर नज़र पड़ी तो एकबारगी उनके होश उड़ गए। रात के करीब डेढ़-दो बज रहे थे। टाइगर की सूचना तरह पूरे क्षेत्र में फैल गई और लोग सतर्क हो गए। इसी बीच किसी ने वन विभाग को भी जानकारी दे दी। इसके साथ ही रस्‍सी, तार और एक तरह के जाल से बाघ जिस एरिया में था उसे सील कर दिया गया।

बताते हैं कि बाघ गुरुद्वारे के बगल में सुरेंद्र सिह के आवास के पास घंटों डेरा जमाए रहा। सुरेंद्र सिंह के सोलह वर्षीय बेटा सुखप्रीत रात में किसी वक्त जगा, सबसे पहले उसने ही टाइगर को देखा। गांव में खबर फैली तो भीड़ जुट गई। वन विभाग के अधिकारी भी पहुंचे।

कई घंटे तक बाघ दीवार और इधर-उधर कभी चहलकदमी तो कभी आराम करता रहा। हालांकि इस बीच उच्‍चाधिकारियों की इजाजत लेकर रेस्‍क्‍यू टीम ने बाघ को ट्रेंकुलाइज कर लिया ताकि उसे वापस जंगल ले जाकर छोड़ दिया जाए।

बाघ ने भी नही दिखाई आक्रामकता,लोग बनाते रहे वीडियो

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में टाइगर दीवार पर आराम करता नज़र आया। उसके चारों ओर गांववाले इक्‍ट्ठा दिख रहे हैं। हालांकि दीवार के चारों ओर बाड़ेबंदी भी की गई थी। फिर भी बाघ यदि हमला करता तो ये बाड़ेबंदी उसकी राह में बहुत बाधक नहीं बनती। लेकिन स्‍वभाव के बिपरीत यहां टाइगर अक्रामक नहीं था। और लोग उसके वीडियो ब फ़ोटो लेने में लगे थे। लगभग सात घंटे बाघ दीवार पर टहलता रहा,सुबह हुई तो मौके पर भीड़ बढ़ने लगी।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें