Home विज्ञान/तकनीक WhatsApp के इन यूजर्स को झटका! अब देने होंगे पैसे

WhatsApp के इन यूजर्स को झटका! अब देने होंगे पैसे

WhatsApp यूजर्स को कुछ सर्विस यूज करने के लिए अब पैसे खर्च करने होंगे. वॉट्सऐप के नए फीचर्स फिलहाल बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध करवा दिया गया है. लेकिन प्रीमियम सब्सक्रिप्शन प्लान अभी लॉन्च नहीं हुआ है.

वॉट्सऐप के नए फीचर्स पर नजर रखने वाली साइट WABetaInfo की रिपोर्ट बताया गया है कि प्रोग्राम मेंबर्स प्रीमियम मेन्यू को एक्सेस कर सकते हैं. जहां पर उन्हें एक्स्ट्रा फीचर्स दिए जाएंगे. 

WhatsApp के इस नए फीचर में कस्टमाइजेबल कॉन्टैक्ट लिंक का ऑप्शन मिलेगा

रिपोर्ट के अनुसार, ये फीचर फिलहाल नॉर्मल यूजर्स के लिए नहीं है. इसको WhatsApp बिजनेस बीटा यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है. यानी अगर आप वॉट्सऐप का यूज करते हैं तो आपको इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है. रिपोर्ट के अनुसार, प्रीमियम अकाउंट से यूजर्स को कस्टमाइजेबल कॉन्टैक्ट लिंक का ऑप्शन मिलेगा. 

ये हर तीन महीने पर बदल जाएगा. इससे कस्टमर्स को किसी बिजनेस को खोजने के लिए उसके फोन नंबर की जगह केवल नाम टाइप करना होगा. ऐसा फीचर टेलीग्राम में भी दिया गया है. इससे यूजर्स डॉयरेक्ट कॉन्टैक्ट लिंक को दूसरों के साथ शेयर कर सकते हैं. 

WhatsApp पेड यूजर 32 लोगों के साथ एक बार में वीडियो कॉल पर शामिल हो सकते हैं

रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि WhatsApp  के पेड वर्जन से यूजर्स 10 डिवाइस पर एक साथ एक ही अकाउंट का यूज कर सकेंगे. इससे यूजर अपने बिजनेस अकाउंट को सही तरीके से मैनेज कर पाएंगे. इसके अलावा पेड यूजर 32 लोगों के साथ एक बार में वीडियो कॉल पर शामिल हो सकते हैं. 

ये फीचर फिलहाल WhatsApp के बीटा वर्जन में है. इस वजह से कंपनी ने इस पर कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया है. इस वजह से इसकी प्राइसिंग और लॉन्च डेट के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है. लेकिन, आने वाले समय में इसको लेकर कंपनी ऑफिशियली स्टेटेमेंट जारी कर सकती है. 

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...