Home सीतापुर सीतापुर : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया औचक निरीक्षण

सीतापुर : डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने किया औचक निरीक्षण

महमूदाबाद/सीतापुर : सुबह 10.50 बजे पैंट-शर्ट पहने एक लंबे कद का व्यक्ति सीएचसी महमूदाबाद की महिला विंग में दाखिल हुआ। बिना किसी को कुछ बताए पहले टहलकर पूरे हालात का जायजा लिया। फिर थोड़ी देर बाद अपने वाहन से चलकर 11 बजे सीएचसी परिसर में पहुंच गया।

यहां जैसे ही उन्होंने उपस्थिति रजिस्टर मांगा तो डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के आने की खबर हर तरफ फैल गई। बृजेश पाठक ने रजिस्टर को चेक किया तो वह दंग रह गये। चार चिकित्सक सहित 11 कर्मचारी बिना किसी सूचना के गैरहाजिर मिले। पता चला कि एक एलटी कोविड का सैंपल लखनऊ ले जाने के लिए अटैच है, जब इनके बारे में सीएमओ से पूछा तो वह भी कुछ जवाब नहीं दे सकीं।

लापरवाहियों की भरमार पर नाराज डिप्टी सीएम ने कहा आप जिम्मेदारी सही से निभा नहीं रही हैं, अब मुझे ही कुछ करना पड़ेगा। डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने करीब एक घंटे तक निरीक्षण किया तो उन्हें यहां गंदगी, फटी चादरें व पानी की बदहाल व्यवस्था मिली। उन्होंने अपर निदेशक से शुक्रवार शाम तक पूरी रिपोर्ट तलब की है।

प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक इस समय अस्पतालों का दौरा करके वहां की स्वास्थ्य सुविधाएं परख रहे हैं। शुक्रवार को वह लखनऊ से आकर सीधे सीएचसी महमूदाबाद पहुंचे। सबसे पहले महिला विंग गये। यहां उन्होंने भर्ती मरीजों को देखा, बिना कुछ पूछे ही वह सीधे अपने वाहन में बैठकर करीब 200 मीटर दूर सीएचसी के मुख्य परिसर में 11 बजे दाखिल हुए।

सबसे पहले अंदर जाकर उपस्थित रजिस्टर को चेक किया तो उसमें चार चिकित्सक सहित 11 कर्मी अनुपस्थित मिले। जब सीएचसी अधीक्षक डॉॅ. दिनेश त्रिपाठी से इनके गैरहाजिर रहने का कारण पूछा तो वह कुछ नहीं बता सके। इनका कोई अवकाश प्रार्थनापत्र भी मौजूद नहीं था। उन्होंने अधीक्षक को फटकार लगाई कि मौखिक ही छुट्टी दे देते हो। एक एलटी राहुल चौधरी यहां एक साल से गैरहाजिर मिले।

देश की हर नौकरी पर ,अब होगी आपकी नज़र
डाउनलोड करें Rojgar Alert

https://play.google.com/store/apps/details?id=com.hdibharat.rojgaralert

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close