Home खेल जगत AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 2 विकेट से हराया

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 2 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 232 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 44 के स्कोर पर 5 विकेट गंवाने के बाद 2 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही। 

न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल के रूप में पहला विकेट गंवाया। गप्टिल 19 गेंद में 6 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी हुई। कॉनवे 68 गेंद में 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान विलियमसन भी 45 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 232 रन पर रोक दिया। हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने 52 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कोंवे ने 46, कप्तान केन विलियमसन ने 45 और टॉम लाथम ने 43 रन का योगदान दिया। 

जवाब में ट्रेंट बोल्ट ने आस्ट्रेलिया के शुरूआती तीन विकेट सस्ते में चटकाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (पांच), स्टीव स्मिथ (1) और मार्नस लाबुशेन (0) जल्दी आउट हो गए। मैट हेनरी ने डेविड वॉर्नर (20) और मार्कस स्टोइनिस (पांच) को पवेलियन भेजा। 

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 12 ओवर में पांच विकेट पर 44 रन था। इसके बाद कारी (85) और ग्रीन ने पारी को आगे बढाया और 35 ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 171 रन तक ले गए। कारी की 99 गेंद की पारी का अंत लॉकी फर्ग्युसन ने 40वें ओवर में किया। इसके बाद बोल्ट ने ग्लेन मैक्सवेल को दो रन पर और फर्ग्युसन ने मिशेल स्टार्क को एक रन पर आउट किया। ग्रीन ने हालांकि नौवें नंबर के बल्लेबाज एडम जाम्पा के साथ 26 रन की साझेदारी करके पांच गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई। 

यह भी पढ़ें : Rafael Nadal: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, US Open 2022 में 12 साल छोटे प्लेयर Frances Tiafoe ने हराया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

UP SSSC: अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक परीक्षा भर्ती परिणाम घोषित

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UP SSSC) ने प्रवर सहायक, अवर सहायक और पूर्ति निरीक्षक भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया...

कलयुगी माँ प्यार में इस कदर हुई अंधी, प्रेमी के हाथों करा दिया बेटे का कत्ल

बदायूं: जिले से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक कलयुगी माँ ने प्यार में अंधी होकर बाधा...

हरदोई: जिलाधिकारी ने कहा अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नही किया जाएगा

हरदोई:आज कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी एमपी सिंह की अध्यक्षता में प्रवर्तन से संबंधित बैठक हुई। उन्होंने निर्देश दिए कि पेट्रोल पंपों पर...

हरदोई: प्रेमिका के भाइयों ने प्रेमी को मारी गोली, फोन पर बात करने से थे नाराज

हरदोई: बेनीगंज कोतवाली क्षेत्र के त्यौना खुर्द गांव में फोन पर बात करने से नाराज प्रेमिका के भाइयों ने खेतों पर शौच...