Home खेल जगत AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 2 विकेट से हराया

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 2 विकेट से हराया

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में 2 विकेट से हरा दिया है। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 232 रन बनाए। इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 44 के स्कोर पर 5 विकेट गंवाने के बाद 2 विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही। 

न्यूजीलैंड ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मार्टिन गप्टिल के रूप में पहला विकेट गंवाया। गप्टिल 19 गेंद में 6 रन बनाकर आउट हुए। जिसके बाद कॉनवे और कप्तान केन विलियमसन के बीच दूसरे विकेट के लिए 81 रन की साझेदारी हुई। कॉनवे 68 गेंद में 46 रन बनाकर पवेलियन लौटे। कप्तान विलियमसन भी 45 के निजी स्कोर पर आउट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 3 चौके और 1 छक्का लगाया। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को नौ विकेट पर 232 रन पर रोक दिया। हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने 52 रन देकर चार विकेट लिए, जबकि तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड ने 31 रन देकर तीन विकेट चटकाए। न्यूजीलैंड के लिए डेवोन कोंवे ने 46, कप्तान केन विलियमसन ने 45 और टॉम लाथम ने 43 रन का योगदान दिया। 

जवाब में ट्रेंट बोल्ट ने आस्ट्रेलिया के शुरूआती तीन विकेट सस्ते में चटकाए। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच (पांच), स्टीव स्मिथ (1) और मार्नस लाबुशेन (0) जल्दी आउट हो गए। मैट हेनरी ने डेविड वॉर्नर (20) और मार्कस स्टोइनिस (पांच) को पवेलियन भेजा। 

ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 12 ओवर में पांच विकेट पर 44 रन था। इसके बाद कारी (85) और ग्रीन ने पारी को आगे बढाया और 35 ओवर में स्कोर पांच विकेट पर 171 रन तक ले गए। कारी की 99 गेंद की पारी का अंत लॉकी फर्ग्युसन ने 40वें ओवर में किया। इसके बाद बोल्ट ने ग्लेन मैक्सवेल को दो रन पर और फर्ग्युसन ने मिशेल स्टार्क को एक रन पर आउट किया। ग्रीन ने हालांकि नौवें नंबर के बल्लेबाज एडम जाम्पा के साथ 26 रन की साझेदारी करके पांच गेंद बाकी रहते टीम को जीत दिलाई। 

यह भी पढ़ें : Rafael Nadal: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, US Open 2022 में 12 साल छोटे प्लेयर Frances Tiafoe ने हराया

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: सहिजना गांव में जमकर चले लाठी-डंडे; 4 लोग घायल

हरदोई: दो पक्षों के बीच जमकर ईंट पत्थर चलने के साथ ही जमकर लाठी-डंडे भी चली। मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया पर...

भूकंप से तबाही, 3400 से ज्यादा लोगों की मौत, तुर्किये में 7 दिन का राष्ट्रीय शोक

तुर्किये और सीरिया समेत 4 देशों में भूकंप ने भारी तबाही मचाई है। भूकंप के कारण कई इमारतें जमींदोज हो गईं। रिक्टर पैमाने...

Hardoi: सवायजपुर SDM बाल- बाल बचे, अज्ञात वाहन ने पीछे से मारी थी टक्कर

हरदोई : सीतापुर जिले हरगांव थाना क्षेत्र में सुबह के समय कोहरे के कारण एक अज्ञात वाहन ने SDM के वाहन में...

भविष्य में नैमिषारण्य भव्य और दिव्य नजर आएगा, पर्यटन विभाग ने तैयार किया मेगा प्लान, जाने क्या होंगें बदलाव

नैमिषारण्य/सीतापुर: 88 हजार ऋषि-मुनियों की तपोस्थली नैमिषारण्य बहुत जल्द भव्य और दिव्य नजर आएगी। नैमिषारण्य की सभी सरकारी व निजी इमारतों को...