Home खेल जगत Rafael Nadal: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, US Open 2022 में 12...

Rafael Nadal: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, US Open 2022 में 12 साल छोटे प्लेयर Frances Tiafoe ने हराया

Rafael Nadal, US Open 2022: सबसे ज्यादा 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन Rafael Nadal उलटफेर का शिकार हुए हैं. वर्ल्ड नंबर-3 नडाल को यूएस ओपन के चौथे राउंड में अमेरिकी टेनिस प्लेयर और दुनिया के 26वें रैंकिंग फ्रांसिस टियाफो (Frances Tiafoe) ने हरा दिया है.

टेनिस की दुनिया और खासकर लाल बजरी के बादशाह नडाल को फ्रांसिस ने चार सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-4, 6-3, से हराया है. 24 साल के फ्रांसिस और 36 साल के नडाल के बीच यह मैच तीन घंटे और 34 मिनट तक चला.

पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फ्रांसिस

इस जीत के साथ ही फ्रांसिस टियाफो ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. यहां उनका मुकाबला रूस के आंद्रेई रूबलेव के साथ होगा. यूएस ओपन के इतिहास में फ्रांसिस ने पहली बार अंतिम-8 में जगह बनाई है. 2015 से यूएस ओपन खेल रहे फ्रांसिस दो बार चौथे राउंड से बाहर हुए हैं. इस बार उन्होंने नडाल जैसे दिग्गज को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ही ली.

यदि ओवरऑल देखा जाए तो फ्रांसिस किसी भी ग्रैंस स्लैम टूर्नामेंट में दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं. इससे पहले वह 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. यहां उन्हें हार मिली थी. इससे ठीक पहले विम्बलडन में भी फ्रांसिस चौथे राउंड तक पहुंचे थे. यानी वह इस बार अच्छी फॉर्म में हैं. वह अब खिताब की भी दावेदारी पेश कर सकते हैं.

इस साल दो ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं Rafael Nadal

इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे Rafael Nadal के लिए यह एक बड़ा झटका भी मान सकते हैं. उन्होंने इस साल के शुरुआती दो ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन खिताब जीता था. विम्बलडन में नडाल सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. नडाल ने अपने करियर में रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. इनमें 14 बार फ्रेंच ओपन, 4 बार यूएस ओपन, दो बार विम्बलडन और दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर के गोला से 5 बार विधायक रहे अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन

- Advertisement -

लेटेस्ट

Hardoi: मंत्री नितिन अग्रवाल ने अखिलेश यादव पर बोला हमला कहा – जनादेश का कर रहे हैं अपमान

हरदोई: अपने गृह जनपद आये आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य...

Amazon Sale में बंपर ऑफर, स्मार्टफोन्स पर 40% तक है डिस्काउंट

अगर आप नया स्मार्टफोन खरीदने की सोच रहे हैं, तो Amazon पर चल रही सेल का लाभ उठा सकते हैं. 4 फरवरी...

बुलेट (Bullet 350) सिर्फ 18700 रुपये की, चौंक गए लेकिन यह सच है!

Royal Enfield Bullet 350: सोशल मीडिया पर एक बुलेट (Bullet 350) का बिल वायरल हुआ है, जिसे देखकर कोई भी हैरान हो...

Hardoi: वर्दी में शराब पीना दरोगा जी को पड़ा भारी, एसपी राजेश द्विवेदी ने किया निलंबित

हरदोई: वर्दी में शराब पीना एक इंस्पेक्टर साहब को महंगा पड़ गया. वर्दी में शराब पीने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो...