Home खेल जगत Rafael Nadal: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, US Open 2022 में 12...

Rafael Nadal: राफेल नडाल उलटफेर का शिकार, US Open 2022 में 12 साल छोटे प्लेयर Frances Tiafoe ने हराया

Rafael Nadal, US Open 2022: सबसे ज्यादा 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैम्पियन Rafael Nadal उलटफेर का शिकार हुए हैं. वर्ल्ड नंबर-3 नडाल को यूएस ओपन के चौथे राउंड में अमेरिकी टेनिस प्लेयर और दुनिया के 26वें रैंकिंग फ्रांसिस टियाफो (Frances Tiafoe) ने हरा दिया है.

टेनिस की दुनिया और खासकर लाल बजरी के बादशाह नडाल को फ्रांसिस ने चार सेट तक चले मुकाबले में 6-4, 4-6, 6-4, 6-3, से हराया है. 24 साल के फ्रांसिस और 36 साल के नडाल के बीच यह मैच तीन घंटे और 34 मिनट तक चला.

पहली बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे फ्रांसिस

इस जीत के साथ ही फ्रांसिस टियाफो ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है. यहां उनका मुकाबला रूस के आंद्रेई रूबलेव के साथ होगा. यूएस ओपन के इतिहास में फ्रांसिस ने पहली बार अंतिम-8 में जगह बनाई है. 2015 से यूएस ओपन खेल रहे फ्रांसिस दो बार चौथे राउंड से बाहर हुए हैं. इस बार उन्होंने नडाल जैसे दिग्गज को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ही ली.

यदि ओवरऑल देखा जाए तो फ्रांसिस किसी भी ग्रैंस स्लैम टूर्नामेंट में दूसरी बार क्वार्टर फाइनल में पहुंचे हैं. इससे पहले वह 2019 में ऑस्ट्रेलियन ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचे थे. यहां उन्हें हार मिली थी. इससे ठीक पहले विम्बलडन में भी फ्रांसिस चौथे राउंड तक पहुंचे थे. यानी वह इस बार अच्छी फॉर्म में हैं. वह अब खिताब की भी दावेदारी पेश कर सकते हैं.

इस साल दो ग्रैंड स्लैम जीत चुके हैं Rafael Nadal

इस साल शानदार फॉर्म में चल रहे Rafael Nadal के लिए यह एक बड़ा झटका भी मान सकते हैं. उन्होंने इस साल के शुरुआती दो ग्रैंड स्लैम ऑस्ट्रेलियन ओपन और फ्रेंच ओपन खिताब जीता था. विम्बलडन में नडाल सेमीफाइनल तक पहुंचे थे. नडाल ने अपने करियर में रिकॉर्ड 22 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं. इनमें 14 बार फ्रेंच ओपन, 4 बार यूएस ओपन, दो बार विम्बलडन और दो बार ऑस्ट्रेलियन ओपन शामिल हैं.

यह भी पढ़ें : लखीमपुर के गोला से 5 बार विधायक रहे अरविंद गिरि का हार्ट अटैक से निधन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से 27 लोगो की मौत, कई गंभीर रूप से घायल, प्रधानमंत्री मोदी ने जताया दुःख

कानपुर: घाटमपुर क्षेत्र में बड़ा हादसा हो गया है। भीतरगांव के भदेउना गांव के पास श्रद्धालुओं से भरा ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट...

जाको राखे साइयां, मार सके न कोय: 5 मंजिल से गिरा अरमान और उसे कुछ नहीं हुआ

हरदोई: एक कहावत है, जाको राखे साइयां, मार सके न कोय। आज हरदोई जिले में ये कहावत चरितार्थ होती दिखी है। हरदोई...

स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में किया गयाः-जिलाधिकारी

हरदोई: नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में स्वच्छ भारत अभियान 2.0 का शुभारंभ कलेक्ट्रेट परिसर में जिलाधिकारी एम.पी. सिंह द्वारा किया गया।...

हरदोई: दो घण्टे चले ऑपरेशन से बच्चेदानी एवं 6 इंच बड़े ट्यूमर को निकाला

हरदोई: हरदोई मेडिकल कालेज के डाक्टरों की टीम ने लगभग दो घण्टे चले जटिल ऑपरेशन करके एक महिला की बच्चेदानी एवं ट्यूमर...