Home खेल जगत पहली बार भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर के नाम पर इंग्लैंड में होगा...

पहली बार भारतीय खिलाड़ी सुनील गावस्कर के नाम पर इंग्लैंड में होगा स्टेडियम

सुनील गावस्कर: इंग्लैंड में भारतीय क्रिकेट को एक बड़ा सम्मान मिला है। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और महान बल्लेबाज सुनील गावस्कर के नाम पर इंग्लैंड के स्टेडियम का नाम रखा जाएगा। लीसेस्टर क्रिकेट ग्राउंड का नाम शनिवार (23 जुलाई) को बदला जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है कि इंग्लैंड में किसी स्टेडियम का नाम भारतीय क्रिकेटर के नाम पर रखा जा रहा हो।

इंग्लैंड में सुनील गावस्कर को यह सम्मान मिला है। लीसेस्टर क्रिकेट ग्राउंड के नाम को बदलने की मुहिम भारतीय मूल के सांसद रहे कीथ वाज ने शुरू की थी। उन्होंने लंबे समय तक लीसेस्टर का प्रतिनिधित्व किया था।

इस सम्मान को लेकर गावस्कर ने कहा, ”मैं काफी खुश हूं और सम्मानित महसूस कर रहा हूं, क्योंकि लीसेस्टर में एक मैदान का नाम मेरे नाम पर किया जा रहा है। लीसेस्टर में खेल को लेकर जबरदस्त समर्थन है। यह मेरे लिए वास्तव में एक बड़ा सम्मान है।” वहीं, कीथ वाज ने कहा, ”वह सम्मानित और रोमांचित महसूस कर रहे हैं। गावस्कर दुनिया के महान क्रिकेटरों में से एक हैं। वह सिर्फ लिटिल मास्टर ही नहीं, बल्कि इस खेल के ग्रेट मास्टर भी हैं।”

गावस्कर टेस्ट क्रिकेट में सबसे पहले 10 हजार रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी थे। उन्होंने लंबे समय तक टेस्ट में सर्वाधिक शतक का रिकॉर्ड भी अपने नाम कर रखा था। उनके रिकॉर्ड को सचिन तेंदुलकर ने तोड़ा था। गावस्कर ने भारत के लिए कुल 125 टेस्ट मैच में 34 शतक लगाए। 

- Advertisement -

लेटेस्ट

 राजस्थान : गैंगस्टर राजू ठेठ की गोली मारकर हत्या, लॉरेंश गैंग के हिस्ट्रीशीटर रोहित गोदारा ने ली जिम्मेदारी

राजस्थान के सीकर में एक बार फिर से गैंगवार की घटना सामने आई है. बताया जा रहा है कि गैंगस्टर राजू ठेठ...

भीषण हादसा: जयपुर हाईवे पर ट्रक से टकराई कार, 4 बरातियों की मौत

आगरा: फतेहपुर सीकरी में शनिवार सुबह तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। फतेहपुर सीकरी टोल प्लाज के निकट आगरा-जयपुर हाईवे पर बरातियों...

उन्नाव सड़क हादसा: हाईवे पर डंपर से भिड़े 2 ट्रक, तीनो ड्राइवरों की जलकर मौत

उन्नाव: कानपुर-लखनऊ हाईवे पर कोहरे के चलते आगे चल रहे डंपर में पीछे से तेज रफ्तार दो ट्रक भिड़ने से एक बड़ा...

हरदोई: 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को नोटिस, जाने क्या है वजह?

हरदोई। 56 मैरिज लॉन, होटल, धर्मशाला संचालकों को सिटी मजिस्ट्रेट ने नोटिस जारी किए गए हैं। जिसमे 30 दिन में पंजीकरण कराने...