Home खेल जगत IND vs WI 1st ODI: भारत ने रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को...

IND vs WI 1st ODI: भारत ने रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को 3 रन से हराया

IND vs WI 1st ODI: इंग्लैंड दौरे के बाद भारतीय टीम अब वेस्टइंडीज में है। वहां तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला त्रिनिदाद में खेला गया। भारत ने रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को तीन रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने तीन वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरा मुकाबला इसी मैदान पर 24 जुलाई को खेला जाएगा।

भारत ने रोमांचक मैच में वेस्टइंडीज को तीन रन से हरा दिया। आखिरी ओवर में वेस्टइंडीज को 15 रन बनाने थे, लेकिन सिराज ने सिर्फ 11 रन दिए। भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 308 रन बनाए थे।

विंडीज को जीत के लिए 309 रन बनाने थे, लेकिन वह 50 ओवर में छह विकेट पर 305 रन ही बना सका। उसके लिए कायेल मेयर्स ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए। ब्रैंडन किंग ने 54, शामराह ब्रूक्स ने 46 और निकोलस पूरन ने 25 रन बनाए।

आखिरी ओवरों में रोमारियो शेफर्ड में 25 गेंद पर नाबाद 39 रन और अकील हुसैन ने 32 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाए। दोनों ने सातवें विकेट के लिए 33 गेंद पर नाबाद 53 रन की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बनाया।

आखिरी गेंद पर शेफर्ड को जीत के लिए एक छक्के की जरूरत थी, लेकिन ऐसा नहीं कर सके। भारत के लिए मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और युजवेंद्र चहल ने दो-दो विकेट लिए। टीम इंडिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...