Home खेल जगत Ireland Tour: हार्दिक पंड्या बने भारत के कप्तान,आयरलैंड दौरे के लिए टीम...

Ireland Tour: हार्दिक पंड्या बने भारत के कप्तान,आयरलैंड दौरे के लिए टीम का ऐलान

HBN: आयरलैंड (IRE vs IND) के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए 17 सदस्यीय भारतीय टीम की घोषणा हो गई है। टीम की कमान आईपीएल 2022 के चैंपियन कप्तान हार्दिक पंड्या को मिली है।

वहीं टीम में अनुभवी सूर्यकुमार यादव की भी वापसी हुई है। चोट की वजह से सूर्या को आईपीएल के बीच में ही हटना पड़ा था। वे दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में भी टीम का हिस्सा नहीं हैं।

राहुल त्रिपाठी को मौका
भारतीय टीम में युवा बल्लेबाज राहुल त्रिपाठी को पहली बार मौका मिला है। आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में लगातार कमाल का खेल दिखा रहा त्रिपाठी को दक्षिण अफ्रीका सीरीज में ही मौका मिलने की बात हो रही थी, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनपर भरोसा नहीं दिखाया।

आईपीएल 2022 में राहुल त्रिपाठी के बल्ले से 158 की स्ट्राइक रेट से 413 रन निकले थे। उनके अलावा टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन की भी वापसी हुई है। उनकी कप्तानी में राजस्थान लीग के फाइनल तक पहुंची थी।

भुवनेश्वर कुमार को उपकप्तानी
तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को इस सीरीज के लिए भारतीय टीम की उपकप्तानी मिली है। टीम के गेंदबाजी अटैक में कोई बदलाव नहीं है। दक्षिण अफ्रीका सीरीज में टीम में शामिल किए गए उमरान मलिक और अर्शदीप सिंह भी आयरलैंड दौरे पर नजर आएंगे। स्पिन की कमान युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के अलावा रवि बिश्नोई के हाथों में होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Hardoi News: विकास कार्यों का राज्यमंत्री रजनी तिवारी ने किया लोकार्पण

विपुल मिश्रापिहानी/हरदोई: उच्चशिक्षा राज्य मंत्री रजनी तिवारी ने ब्लाक कार्यालय पर क्षेत्र पंचायत द्वारा कराए गए विकास कार्यों का लोकार्पण किया। कार्यक्रम...

Hardoi News: शादी का झांसा देकर छात्रा का शारीरिक शोषण करने का आरोप,रिपोर्ट दर्ज

कछौना/हरदोई: कोतवाली क्षेत्र के एक युवक पर छात्रा ने शादी का झांसा देकर शारीरिक शोषण करने का आरोप लगाया। पीड़िता की तहरीर...

WhatsApp : व्हाट्सएप ने 2.38 करोड़ खातों पर लगाई रोक

50 करोड़ से ज्यादा भारतीय व्हाट्सएप इस्तेमाल करते हैं। 2011 की जनगणना के लिहाज से देखें तो 108 करोड़ की वयस्क आबादी...

निरीक्षक, उपनिरीक्षक सहित 7 का तबादला, रंन्धा सिंह थानाध्यक्ष बेहटा गोकुल तो ओम प्रकाश सिंह बने थानाध्यक्ष सुरसा

हरदोई: एसपी ने तीन निरीक्षक व चार उपनिरीक्षकों का तबादला किया है। कानून व्यवस्था अधिक सुदृढ़ बनाए रखने को लेकर एसपी ने निरीक्षक,...
close