होमखेल जगतIPL 2024: Mayank Yadav की गति ने उलटफेर किया, इस सीजन की...

IPL 2024: Mayank Yadav की गति ने उलटफेर किया, इस सीजन की सबसे तेज गेंद डाली, मैक्सवेल और ग्रीन को हैरान करा

spot_img

Mayank Yadav Fastest: लखनऊ सुपर जाइंट्स के Mayank Yadav का रफ्तार से कहर जारी है। पंजाब किंग्स के खिलाफ IPL के अपने पहले मैच में उन्होंने सभी को प्रभावित किया. अब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) के खिलाफ भी उनका तूफानी प्रदर्शन जारी है. Mayank ने आरसीबी के खिलाफ IPL 2024 की सबसे तेज गेंद फेंकी. उन्होंने अपना ही रिकॉर्ड सुधार लिया. आरसीबी के खिलाफ मैच में Mayank ने 3 विकेट भी लिए.

अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया

Mayank ने RCB के खिलाफ 156.7 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंककर इस सीजन की सबसे तेज गेंद का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया. इससे पहले उन्होंने RCB के खिलाफ 155.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी. Mayank IPL में सबसे ज्यादा बार 155 किमी प्रति घंटे से ज्यादा की रफ्तार से गेंद फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं. ऐसा उन्होंने 2 मैचों में 3 बार किया. इससे पहले उमरान मलिक 26 बार और एनरिच नॉर्खिया 42 मैचों में 2-2 बार ऐसा कर चुके हैं.

मैक्सवेल और ग्रीन को चारों बार चोट लगी

Mayank ने सबसे पहले ग्लेन मैक्सवेल को आउट किया. उन्होंने मैक्सवेल को निकोलस पूरन के हाथों कैच कराया. मैक्सवेल 2 गेंद पर भी रन नहीं बना सके. इसके बाद उन्होंने कैमरून ग्रीन को अपना शिकार बनाया. Mayank की गेंद को ग्रीन नहीं खेल सके. उनकी स्पीड से चकमा खा गए और क्लीन बोल्ड हो गए. इसके बाद Mayank ने रजत पाटीदार को देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट लिए.

लखनऊ ने RCB को ऑलआउट कर दिया

RCB के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. लखनऊ ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 181 रन बनाए। जवाब में RCB की टीम 19.4 ओवर में 153 रन पर सिमट गई. Mayank के अलावा नवीन उल हक ने 2 विकेट लिए. मणिमारन सिद्धार्थ, यश ठाकुर और मार्कस स्टोइनिस को एक-एक सफलता मिली।

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें