Home खेल जगत युजवेंद्र चहल ने तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड, पहली...

युजवेंद्र चहल ने तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड, पहली बार किसी गेंदबाज ने किया ऐसा

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने गुरुवार (14 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। युजवेंद्र चहल ने अपने कोटे के दस ओवरों में 47 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोइन अली को अपना शिकार बनाया। 

यह लॉर्ड्स के मैदान पर किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ के नाम था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। 

अमरनाथ के अलावा आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, मदन लाल, युवराज सिंह, आरपी सिंह, जहीर खान और कुलदीप यादव ने इस मैदान पर तीन विकेट लेने का कारनामा किया है। 

23 साल बाद किसी स्पिनर ने लॉर्ड्स के मैदान पर चार विकेट चटकाए हैं। इससे पहले साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न ने 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

युजवेंद्र चहल ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी

युजवेंद्र चहल बतौर भारतीय स्पिनर सबसे ज्यादा बार एक वनडे मैच में चार विकेट लेने के मामले में चहल संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में छह बार यह कारनामा किया था और अब युजवेंद्र चहल ने उनकी बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर अनिल कुंबले (10 बार) औऱ दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा (8) हैं। 

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...