Friday, August 19, 2022
Advertisment
Home खेल जगत युजवेंद्र चहल ने तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड, पहली...

युजवेंद्र चहल ने तोड़ा मोहिंदर अमरनाथ का 39 साल पुराना रिकॉर्ड, पहली बार किसी गेंदबाज ने किया ऐसा

भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने गुरुवार (14 जुलाई) को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे में अपनी शानदार गेंदबाजी से 39 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया। युजवेंद्र चहल ने अपने कोटे के दस ओवरों में 47 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोइन अली को अपना शिकार बनाया। 

यह लॉर्ड्स के मैदान पर किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा किया गया बेस्ट प्रदर्शन है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ऑलराउंडर मोहिंदर अमरनाथ के नाम था, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 1983 वर्ल्ड कप फाइनल में 12 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। 

अमरनाथ के अलावा आशीष नेहरा, हरभजन सिंह, मदन लाल, युवराज सिंह, आरपी सिंह, जहीर खान और कुलदीप यादव ने इस मैदान पर तीन विकेट लेने का कारनामा किया है। 

23 साल बाद किसी स्पिनर ने लॉर्ड्स के मैदान पर चार विकेट चटकाए हैं। इससे पहले साल 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के स्पिनर शेन वॉर्न ने 33 रन देकर 4 विकेट हासिल किए थे।

युजवेंद्र चहल ने सचिन तेंदुलकर की बराबरी

युजवेंद्र चहल बतौर भारतीय स्पिनर सबसे ज्यादा बार एक वनडे मैच में चार विकेट लेने के मामले में चहल संयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में छह बार यह कारनामा किया था और अब युजवेंद्र चहल ने उनकी बराबरी कर ली है। इस लिस्ट में पहले नंबर पर अनिल कुंबले (10 बार) औऱ दूसरे नंबर पर रविंद्र जडेजा (8) हैं। 

Advertisment 2
Advertisment

Most Popular

Sitapur News: सैकड़ों पीपा मिलावटी सरसों का तेल बरामद, 4 गिरफ्तार

Sitapur: कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का मिलावटी तेल बरामद...

CBI Raid: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा, कहा- कट्टर ईमानदार हूँ, जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में CBI ने दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का...

Hardoi News: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये, कोचिंग प्रबंधक पर लगा आरोप

हरदोई: शहर कोतवाली क्षेत्र के एक कोचिंग प्रबंधक पर अग्निवीर योजना के तहत व अन्य विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर...

दुष्कर्म के दो अलग अलग मामलों में दोषियों को 10-10 वर्ष की सजा

हरदोई। एएसजे पॉक्सो के जज अबुल कैश ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने में आरोपी को दोषी कराके देते हुए 10 वर्ष...