Friday, August 19, 2022
Advertisment
Home टेक्नोलॉजी नई Scorpio के साथ , अगले हफ्ते धमाल मचाने आ रही हैं...

नई Scorpio के साथ , अगले हफ्ते धमाल मचाने आ रही हैं ये SUVs

अगले हफ्ते इंडियन कार मार्केट में बड़ी हलचल रहने वाली है, क्योंकि अगले हफ्ते सिर्फ Mahindra की नई Scorpio N ही नहीं, बल्कि दो और एसयूवी लॉन्च होने जा रही हैं. इसमें एक कार Maruti की और दूसरी Toyota की है. इसमें सबसे पहले महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) की नई स्कॉर्पियो-एन (New Scorpio-N) 27  जून को लॉन्च होने जा रही है.

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो (Scorpio) के अलावा ब्रेजा और हाईराइडर भी कतार में

महिंद्रा की नई स्कॉर्पियो (Scorpio) के अलावा नई ब्रेजा और अर्बन क्रूजर हाई राइडर (Toyota Urban Cruiser HyRyder) भी लॉन्च होने वाली हैं. नई ब्रेजा की बुकिंग की भी शुरू हो चुकी और मारुति ने अपनी एसयूवी में पहली बार सनरूफ फीचर को जोड़ा. नई ब्रेजा मारुति की पहली गाड़ी होगी, जो सनरूफ फीचर के साथ आएगी. इसके अलावा नई ब्रेजा में कई और शानदार फीचर्स नजर आएंगे.   

नए फीचर के साथ आ रही ब्रेजा

नई जनरेशन वाली ब्रेजा को कंपनी 30 जून लॉन्च करने वाली है. मारुति नई ब्रेजा के नाम से विटारा हटा रही है. इस तरह मारुति की ये कॉम्पैक्ट एसयूवी अब ब्रेजा नाम से जानी जाएगी. कंपनी ने बताया कि एरीना (Arena) शोरूम या ऑनलाइन इस कार को 11 हजार रुपये का भुगतान कर प्री-बुक किया जा सकता है. 

नई ब्रेजा में ‘360 डिग्री व्यू वाला कैमरा (360 Degree View Camera)’ और ‘हेड अप डिस्प्ले’ (Head Up Display) जैसे नए और अनोखे फीचर्स दिए गए हैं. कंपनी नई ब्रेजा में अगली पीढ़ी का स्मार्ट हाइब्रिड के-सीरिज इंजन दे रही है. 

27 जून को लाँच होगी स्कॉर्पियो-एन

महिंद्रा स्कॉर्पियो-एन (New Scorpio-N) एसयूवी की तीसरी पीढ़ी का मॉडल है. नई स्कॉर्पियो नए फीचर और मैकेनिकल अपग्रेड के साथ आएगी. New Scorpio-N में कंपनी ने सनरूफ फीचर्स को भी जोड़ा है. स्कॉर्पियो वेरिएंट की ये पहली गाड़ी होगी, जो सनरूफ के साथ आ रही है.

कंपनी 27 जून को नई स्कॉर्पियो को लॉन्च करने जा रही है. इस SUV में डुअल-टोन डैशबोर्ड, एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी सोनी का प्रीमियम साउंड सिस्टम मिलेगा. साथ ही ये SUV 8.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगी.

1 जुलाई को भारतीय बाजार में लॉन्च करेगी अर्बन क्रूजर हाई राइडर

टोयोटा अपनी मिड-साइज एसयूवी अर्बन क्रूजर हाई राइडर एक जुलाई को भारतीय बाजातर में लॉन्च करेगी. टोयटा इस वेरिएंट को सुजुकी के ग्लोबल सी प्लेटफॉर्म पर बनाएगी और यह 1.5L पेट्रोल इंजन के साथ आ सकती है. इस SUV के बारे में अभी अधिक डिटेल्स बाहर नहीं आई हैं, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी इसे एलईडी हेड लाइट और टेल लाइट फीचर से साथ पेश कर सकती है.

Advertisment 2
Advertisment

Most Popular

ब्रेन डेड नहीं, कोमा में हैं राजू श्रीवास्तव, कल से बेहतर है हालत 

Raju Srivastava Health Update: राजू श्रीवास्तव की हेल्थ को लेकर रोज नई अपडेट सामने आ रही हैं. गुरुवार को बताया गया था...

Sitapur News: सैकड़ों पीपा मिलावटी सरसों का तेल बरामद, 4 गिरफ्तार

Sitapur: कोतवाली लहरपुर पुलिस और स्वाट टीम ने एक गोदाम पर छापेमारी करते हुए भारी मात्रा में सरसों का मिलावटी तेल बरामद...

CBI Raid: मनीष सिसोदिया के घर सीबीआई का छापा, कहा- कट्टर ईमानदार हूँ, जांच में करूंगा पूरा सहयोग

आबकारी नीति (Excise Policy) मामले में CBI ने दिल्ली-एनसीआर में 21 जगहों पर छापेमारी की, जिसमें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का...

Hardoi News: नौकरी दिलाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये, कोचिंग प्रबंधक पर लगा आरोप

हरदोई: शहर कोतवाली क्षेत्र के एक कोचिंग प्रबंधक पर अग्निवीर योजना के तहत व अन्य विभागों में नौकरी दिलाने के नाम पर...