होमउत्तर प्रदेशदेह व्‍यापार के 9 आरोपियों पर बड़ी कार्यवाही, 3.25 करोड़ की संपत्ति...

देह व्‍यापार के 9 आरोपियों पर बड़ी कार्यवाही, 3.25 करोड़ की संपत्ति कुर्क 

हरदाेई:अतरौली थाना क्षेत्र के नटपुरवा में देह व्‍यापार में शामिल गैंगस्टर के नौ आरोपितों की 3 करोड़ 25 लाख रुपये की चल-अचल संपत्ति रविवार को कुर्क कर ली गई, जिसमें मकान, वाहन से लेकर बैंकों में जमा धनराशि भी शामिल है।

नटपुरवा में देह व्‍यापार की बात सालों से सामने आ रही थी, लेकिन कार्रवाई अब हो सकी। बताया जाता हैं कि लड़कियों को जबरदस्ती लाकर उनसे देह व्‍यापार कराया जाता था. मामला पकड़ में आने पर पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर शिकंजा कसना शुरू किया। एसपी राजेश द्विवेदी ने बताया कि लंबे समय से देह व्‍यापार चल रहा था।

कुछ दिन पूर्व पुलिस ने देह व्‍यापार में संलिप्त जितेंद्र, सोमिल, शीतेश, तारा, राजन, लोहा उर्फ शिवपाल, मिंटू, सोनू, पुल्लू को गिरफ्तार कर उन्हें जेल भेज दिया था। जाँच में पता चला कि उनका पूरा गैंग है और इसमें काम करता है, जिस पर आरोपितों के विरुद्ध गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई थी। सभी आरोपित इन दिनों जेल में हैं।

पुलिस आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट में पैरवी कर रही है। इसी क्रम में पुलिस ने अपराध जगत से अर्जित की गई संपत्ति कुर्की के लिए भी कार्रवाई की और डीएम ने आरोपितों की संपत्ति कुर्क करने के आदेश दिए थे। डीएम के आदेश पर रविवार को अतरौली, कासिमपुर व संडीला तहसील की टीम आरोपितों के गांव पहुंची।

WhatsApp Image 2023 07 02 at 5.08

टीमों ने जितेंद्र का एक ट्रैक्टर, एक मकान,बाइक के अलावा बैंक में जमा 58416 रुपये, सोमिल के बैंक खाते में जमा 1.92405 व एक चल संपत्ति, शीतेश के खाते से 26213 रुपये एक चल संपत्ति को कुर्क किया गया।

इसी तरह लोहा व उसकी पत्नी तारा का एक मकान, 4 दुकान, बाइक, पत्नी के नाम दो कृषि भूखंड व डाक खाने में जमा 25325 रुपये, पुल्लू का एक मकान,एक भूखंड,बाइक,डाक खाने में जमा 3.77354 रुपये, मिंटू की दो दुकानें, बाइक, सोनू का एक मकान, एक भूखंड, चार वाहनों को कुर्क कर लिया गया है। आरोपितों की कुर्क की गई संपत्ति का एसडीएम संडीला को रिसीवर नियुक्त किया गया था।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें