Home उत्तर प्रदेश अखिलेश यादव का हमला, कहा भाजपा आरक्षण छीनकर पिछड़े वर्ग को सत्ता...

अखिलेश यादव का हमला, कहा भाजपा आरक्षण छीनकर पिछड़े वर्ग को सत्ता से बाहर करना चाहती है

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी का हमेशा से ही पिछड़ों दलितों के प्रति व्यवहार सौतेला रहा है। आज बीजेपी ने पिछड़ों का आरक्षण छीना है। यह एक धोखा है। बाबा साहब द्वारा मिला अधिकार छीना जा रहा है।

अखिलेश यादव ने कहा पिछड़ा वर्ग समाज का आरक्षण खत्म करके समाज को सत्ता से बाहर करने की साजिश की जा रही है। भाजपा पिछड़ों का वोट चाहती है लेकिन सत्ता में भागीदारी नहीं देना चाहती है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश और दिल्ली की सरकार पिछड़ों के वोट से बनी लेकिन उस समाज के लिए कोई स्थान नहीं है। सपा अब भाजपा के हर षड्यंत्र का विरोध करेगी। अभी पिछड़ों का हक छीना गया है आगे दलितों का अधिकार छीना जाएगा।

सपा अध्यक्ष ने कहा इससे पहले पुलिस बोर्ड के परिणाम में भी यही किया था। उसमें आरक्षण व्यवस्था में बदलाव किया गया। जिसकी वजह से 1700 दलितों-पिछड़ों को नौकरी से बाहर होना पड़ा। 69000 शिक्षक भर्ती में भी यही हुआ।

उन्होंने कहा कि उन्हें सरकार पर भरोसा नहीं है। पार्टी के लोग सुप्रीम कोर्ट जाएंगे। भाजपा चुनाव में नहीं जाना चाहती है। वह मामले को उलझाए रखना चाहती है। इससे पहले राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग बना था उसे भी सरकार ने खत्म कर दिया।

कांग्रेस में ज्यादा फर्क नहीं है। दोनों एक ही हैं: अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कांग्रेस की तरफ से भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण पर कहा कि कांग्रेस की तरफ से अभी कोई न्योता नहीं मिला है। साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा व कांग्रेस में ज्यादा फर्क नहीं है। दोनों एक ही हैं। 

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

लेटेस्ट

21 हजार का चेक, टैबलेट और प्रशस्ति पत्र पाकर मेधावी छात्र/छात्रायें हुए गदगद

हरदोई: "परीक्षा पे चर्चा" कार्यक्रम को आज सम्पूर्ण जनपद के माध्यमिक विद्यालयों मे देखा गया। जिसमे प्रधानमंत्री ने छात्र/छात्राओं को परीक्षा से...

मंत्री नितिन अग्रवाल ने 74वें गणतंत्र दिवस पर किया ध्वजा रोहण, कहा देश ने सभी क्षेत्रों में कीर्तिमान स्थापित किया

हरदोई: 74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस लाइन में आयोजित भव्य कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में राज्य मंत्री आबकारी...

Hardoi News: बड़ी धूमधाम से मनाया गया 74वां गणतंत्र दिवस, 26 विभागों ने निकाली झांकी

हरदोई: आज गणतंत्र दिवस के अवसर पर पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी, चिकित्सा अधिकारी ने अपने कार्यालय सहित जनपद के सभी कार्यालयों,...

Hardoi: 2 साल में भी पूरा न हो सका रेलवे ओवरब्रिज, काम की धीमी गति पर नाराज हुए डीएम

हरदोई: जनपद में शाहाबाद आंझी रेलवे क्रासिंग पर पिछले दो सालों से बन रहे रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण अभी तक पूरा नहीं...