HomeहरदोईHardoi News: हरदोई में हुआ विचित्र बच्चे का जन्म, बच्चे को देखने...

Hardoi News: हरदोई में हुआ विचित्र बच्चे का जन्म, बच्चे को देखने के लिए उमड़ी भीड़

बावन/हरदोई। बावन सीएचसी पर एक महिला ने एक विचित्र बच्चे ने जन्म दिया है। जिसको देखकर डॉक्टर और परिजन हैरान हो गए है। आरबीएसएके की टीम ने सीएचसी अधीक्षक के नेतृत्व में इस बच्चे को चिन्हित किया है। जिसे जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। जिसको आरबीएसएके के तहत इलाज के लिए भेजा जाएगा।

बावन सीएचसी इस विचित्र बच्चे को आरबीएसके टीम के तहत चिन्हित कराया है। बच्चे के 60 परसेंट शरीर पर ब्लैकनेस पाया गया है और बाल वगैरह उगे हुए हैं। सीएससी अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्रा ने बताया कि बावन सीएचसी में कल एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। जिसकी बावन सीएचसी पर ही नॉर्मल डिलीवरी हुई है।

सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था कि पैरामेडिकल स्टॉफ और परिजनों ने बच्चे कि पीठ से लेकर 60 परसेंट हिस्से पर ब्लैक नेस देखा। जिसे देखकर डॉक्टर और परिजन अचंभित रह गए और इस बात की जानकारी सीएससी अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्रा को दी।

अधीक्षक ने बच्चे के बारे के जानकारी ली और जिसको चिन्हित करने के लिए आरबीएसके टीम को निर्देश दिए। जिस पर आरबीएसके टीम के एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन ने बच्चे को चिन्हित किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बच्चे को बीमारी है। जिसे चिन्हित कर इलाज के लिए आरबीएसके के नोडल को भेजा जाएगा। नोडल के निर्देश पर बच्चे का इलाज कराया जाएगा और बच्चे को बीमारी से राहत दिलाने का काम कराया जायेगा।

FB IMG 1672250519658

हालांकि पीठ पर काले बाल उगने और विचित्र बच्चे के पैदाइश की बात इलाके में आग की तरह फेल गई। जिससे बच्चे को देखने के लिए भी लोग पहुंचने लगे। डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें