Home हरदोई Hardoi News: हरदोई में हुआ विचित्र बच्चे का जन्म, बच्चे को देखने...

Hardoi News: हरदोई में हुआ विचित्र बच्चे का जन्म, बच्चे को देखने के लिए उमड़ी भीड़

बावन/हरदोई। बावन सीएचसी पर एक महिला ने एक विचित्र बच्चे ने जन्म दिया है। जिसको देखकर डॉक्टर और परिजन हैरान हो गए है। आरबीएसएके की टीम ने सीएचसी अधीक्षक के नेतृत्व में इस बच्चे को चिन्हित किया है। जिसे जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। जिसको आरबीएसएके के तहत इलाज के लिए भेजा जाएगा।

बावन सीएचसी इस विचित्र बच्चे को आरबीएसके टीम के तहत चिन्हित कराया है। बच्चे के 60 परसेंट शरीर पर ब्लैकनेस पाया गया है और बाल वगैरह उगे हुए हैं। सीएससी अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्रा ने बताया कि बावन सीएचसी में कल एक महिला प्रसव के लिए भर्ती हुई थी। जिसकी बावन सीएचसी पर ही नॉर्मल डिलीवरी हुई है।

सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था कि पैरामेडिकल स्टॉफ और परिजनों ने बच्चे कि पीठ से लेकर 60 परसेंट हिस्से पर ब्लैक नेस देखा। जिसे देखकर डॉक्टर और परिजन अचंभित रह गए और इस बात की जानकारी सीएससी अधीक्षक डॉ. पंकज मिश्रा को दी।

अधीक्षक ने बच्चे के बारे के जानकारी ली और जिसको चिन्हित करने के लिए आरबीएसके टीम को निर्देश दिए। जिस पर आरबीएसके टीम के एमओ डॉक्टर इकराम हुसैन ने बच्चे को चिन्हित किया है। जिसमें उन्होंने बताया कि जिएंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बच्चे को बीमारी है। जिसे चिन्हित कर इलाज के लिए आरबीएसके के नोडल को भेजा जाएगा। नोडल के निर्देश पर बच्चे का इलाज कराया जाएगा और बच्चे को बीमारी से राहत दिलाने का काम कराया जायेगा।

हालांकि पीठ पर काले बाल उगने और विचित्र बच्चे के पैदाइश की बात इलाके में आग की तरह फेल गई। जिससे बच्चे को देखने के लिए भी लोग पहुंचने लगे। डॉक्टर इकराम हुसैन ने बताया कि जल्द ही बच्चे को बीमारी से रिकवर कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

- Advertisement -

लेटेस्ट

UP News: अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा, गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाबलों पर किया था हमला

गोरखनाथ मंदिर में हमला करने वाले अहमद मुर्तजा को फांसी की सजा सुनाई गई है। गोरखनाथ मंदिर में घुसकर सुरक्षाकर्मियों पर आतंकी...

हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास का एलान, स्वामी प्रसाद मौर्य का सिर तन से जुदा करने वाले को 21 लाख का देंगे इनाम

रामचरित मानस को लेकर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने आपत्तिजनक टिप्पणी की थी, अब उसी रास्ते पर चलते हुए हनुमानगढ़ी के...

अजब गजब ‘इश्क’: भांजे पर आया 60 साल की मामी का दिल, बेटे और बहुएं भी दे रहे माँ का साथ

कहते हैं इश्क की कोई उम्र नहीं होती यह कभी भी किसी से हो जाता है। इसी तरह के इश्क का अजब...

हरदोई: बैंक कैशियर की पत्नी से दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग, बाइकर्स गैंग का कारनामा

हरदोई: हरदोई के आवास विकास कालोनी में बैंक कर्मचारी की पत्नी के साथ दिनदहाड़े हुई चैन स्नैचिंग की घटना से हड़कंप मच...