Home उत्तर प्रदेश Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल,...

Auraiya: शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत के बाद बवाल, चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात, आज हुआ अंतिम संस्कार

औरैया: एक शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत के मामले में जिले में तनाव बना हुआ है। सोमवार रात हुए उपद्रव के बाद जिले में कोने कोने पर पुलिस फोर्स तैनात है। बताया जा रहा है कि परिजन हंगामा करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई न करने की मांग कर रहे हैं।

इस मामले में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा कि- औरैया में एक छात्र की शिक्षक द्वारा पीटे जाने से हुई मृत्यु का समाचार दुखद ही नहीं, बेहद संवेदनशील है। सरकार यथोचित कार्रवाई करे और पीड़ित परिवार को मुआवजा भी दे। शिक्षा जीवन देती है, लेती नहीं।

छात्र की मौत के बाद इस मामले को अपने संज्ञान में लिया और एडीजी भानु भास्कर, आईजी प्रशांत कुमार, कमिश्नर राजशेखर बैशौली गांव पहुंचे। मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाने के साथ हर संभव मदद और मामले में दोषी पर कड़ी कार्रवाई की बात कही। कस्बे में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात किया गया है। बाहर से आने वालों की सघन चेकिंग की जा रही है। छात्र के शव का गांव के बाहर अंतिम संस्कार कर दिया गया है।

बताते चलें कि छात्र निखित की मौत के बाद शिक्षक की गिरफ्तारी की मांग पर अड़े लोगों ने सोमवार रात पुलिस पर पथराव कर जीप में आग लगा दी थी। कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया था। तनाव को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया। देर रात आईजी, एसपी व डीएम भी मौके पर पहुंचे थे।

छात्र की मौत से आक्रोशित भीम आर्मी के साथ सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोगों ने शिक्षक की गिरफ्तारी को लेकर सड़क पर जाम लगा दिया था। रात साढ़े सात बजे के करीब शव को रखने के लिए मौके पर ही ताबूत मंगवा लिया गया। ताबूत आते ही कुछ पुलिस अधिकारी भीम आर्मी और परिजनों से उखड़ गए। इसी बात को लेकर कुछ पुलिस अधिकारियों ने हंगामा कर रहे लोगों की गिरफ्तारी की बात कह दी।

बताया जा रहा है, इसी से आक्रोशित लोगों ने पुलिस पर पथराव कर दिया था। पथराव देख वहां मौजूद कई थानों की फोर्स व अधिकारी भाग निकले। पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। इस बीच एक जीप के न हट पाने पर आक्रोशित लोगों ने आग लगा दी थी। घटना को लेकर तनाव की स्थिति बनी हुई है।

- Advertisement -

लेटेस्ट

हरदोई: अस्पताल परिसर में थूका तो देना हो 500 रुपये जुर्माना

हरदोई: जिला अस्पताल परिसर में निर्माणाधीन ओपीडी भवन का जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान निर्माण की...

हरदोई: दिनदहाड़े हुई 3 लाख की लूट का हुआ पर्दाफाश, 2 आरोपी गिरफ्तार, तमंचे के साथ रुपये भी बरामद

हरदोई: शाहाबाद में जनसेवा केंद्र संचालक से दिनदहाड़े हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को...

Hardoi News: 2 करोड़ से बनेगा पाली रोडवेज बस अड्डा, बहुत जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य

पाली /हरदोई:अब पाली नगर में प्रस्तावित रोडवेज बस अड्डे के लिए अब क्षेत्रीय लोगों को ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ेगा।  जल्दी ही...

हरदोई: अच्छा उत्पादन करने वाले कृषकों को किया जाये सम्मानित: जिलाधिकारी

हरदोई: कलेक्ट्रेट सभागार में शनिवार को जिलाधिकारी मंगला प्रसाद सिंह ने राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, प्रधानमंत्री फसल बीमा...