Homeउत्तर प्रदेशपति की होशियारी से जब दुल्हन की खतरनाक हकीकत आई सामने, पति...

पति की होशियारी से जब दुल्हन की खतरनाक हकीकत आई सामने, पति के पैरों तले की खिसकी जमीन

यूपी के एटा जिले में नई दुल्हन का ऐसा राज खुला कि पति के पैरों तले की जमीन खिसक गयी. गनीमत यह रही कि समय रहते पत्नी की हकीकत उसे धोखे से पता चल गयी। अभी शादी के सिर्फ 10 दिन ही बीते थे, और 11वें दिन नई दुल्हन यानि कि उसकी पत्नी किसी से फोन पर बात कर रही थी तब उसे कुछ शक हुआ।

पति ने चुपके से फोन की ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग लगा दी। इस रिकॉर्डिंग को जब बाद में पति ने सुना तो नई दुल्हन का प्लान जानकर उसके होश उड़ गए। उसने तुरंत मामले में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दुल्हन सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि महिला पहले से ही शादीशुदा है। यह एक गैंग है जो लोगों को लूटने के लिए फर्जी शादी कराता है।

युवक की  कराई गई थी फर्जी शादी 

एसएसपी उदय शंकर सिंह ने प्रेस वार्ता में बताया कि कोतवाली देहात क्षेत्र के एक गांव के युवक की फर्जी शादी बनारस से गैंग के सदस्यों ने कराई। घर आने के बाद महिला की फोन पर की जा रही बातों को युवक ने सुन लिया। इसके बाद चुपके से उसने फोन की कॉल रिकॉर्डिंग चालू कर दी। जिससे इसमें बनाए जा रहे प्लान की पूरी बात रिकॉर्ड हो गई।

इससे दुल्हन और उसके गैंग के षड्यंत्र की जानकारी हो सकी। कोतवाली देहात प्रभारी सुनील कुमार सिंह को युवक ने तहरीर दी है। पुलिस ने लुटेरी दुल्हन निवासी बनारस और गैंग के सदस्य अनिल कुमार निवासी मिश्री थाना रिजोर, धर्मेंद्र कुमार व राहुल कुमार निवासी प्रकाश टॉकीज के पास थाना व शहर हाथरस को गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि करीब एक महीने पहले गैंग के सदस्यों ने लखनऊ में एक युवती दिखाई। 16 जनवरी को बताया कि जिस युवती से रिश्ता तय हुआ था वह अपने प्रेमी के साथ भाग गई है। इसके बाद दूसरी युवती दिखाई और 27 जनवरी को विवाहित महिला से शादी करा दी। बताया कि गैंग के सदस्य शादी करवाने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करते हैं।

ऐसे दुल्हन जो गहने और रुपए लेकर हो जाती हैं फरार

दुल्हन बनकर आई महिला मौका पाकर घर से गहने और रुपए लेकर फरार हो जाती है। जिन युवकों की शादी नहीं हो रही होती है, उन्हें शादी कराने का झांसा देकर फंसाया जाता है। जब पीड़ित अपने रुपये तथा गहने वापस मांगते हैं तो दहेज और दुष्कर्म के मुकदमों में फंसाने की धमकी देकर उसे डरा देते हैं।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें