Homeशाहजहांपुरहनुमान मंदिर जाने से रोकने पर आक्रोशित किसानों ने CO और SDM...

हनुमान मंदिर जाने से रोकने पर आक्रोशित किसानों ने CO और SDM की गाड़ियों पर किया जमकर पथराव

शाहजहांपुर: तिलहर में मंगलवार की शाम किसान संगठन के लोगों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। इसके बाद किसान भड़क गए। आक्रोशित किसानों ने CO और SDM की गाड़ियों पर जमकर पथराव किया। पुलिस ने किसी तरह स्थिति को संभाला। इसके बाद संगठन कई लोगों को पकड़कर थाने ले आई.

तिलहर चीनी मिल ग्राउंड पर खेतिहर किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ता कई दिनों से धरने पर बैठे थे। मंगलवार को महापंचायत बुलाई गई थी, शाम लगभग चार बजे कार्यकर्ता कछियानी खेड़ा स्थित श्री हनुमान मंदिर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोकने लगी और जाने से मना करने लगी। जिस कारण पुलिस से कहासुनी के बीच किसानों ने भी पथराव कर दिया। इससे सीओ-एसडीएम की गाड़ी समेत कई अन्य वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पुलिस ने लाठीचार्ज कर किसानों को भगाया।

आपको बता दें तिलहर चीनी मिल ग्राउंड पर 10 जनवरी से धरने पर बैठे खेतिहर किसान मजदूर संगठन के कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को महापंचायत का आह्वान किया था। छुट्टा पशुओं की समस्या और कछियानी खेड़ा हनुमान मंदिर को हटाने का विरोध कर रहे कार्यकर्ता महापंचायत के बाद शाम करीब चार बजे राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर कुमार चौहान के नेतृत्व में हनुमान मंदिर जाने के लिए निकलने लगे। 

पहले से तैनात पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। सीओ तिलहर बीएस वीरकुमार, एसडीएम राशिकृष्णा भी मौके पर पहुंच गए। किसानों के उग्र होने पर पुलिस ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर चौहान को जबरन जीप में बैठा लिया। इससे कार्यकर्ता भड़क गए। उन्होंने पथराव कर दिया। इसके बाद पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। लोग भागकर रेलवे पटरी पर पहुंचे और ट्रैक किनारे पत्थर उठाकर पुलिस पर फेंकना शुरू कर दिया। 

पत्थरबाजी से एसडीएम, सीओ समेत कई पुलिस-प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ी के शीशे टूट गए। पुलिस एक दर्जन से अधिक किसानों को पकड़कर थाने ले आई है। जानकारी मिलने पर एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी और एडीएम वित्त त्रिभुवन मौके पर पहुंच गए। पुलिस पकड़े गए लोगों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की तैयारी कर रही है। एसपी ग्रामीण संजीव कुमार वाजपेयी ने बताया कि स्थिति नियंत्रण में है। अफवाहों पर कोई ध्यान न दे। 

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें