Homeलखीमपुर खीरीएसडीएम सदर ने 10 अवैध दुकानों पर चलवाई जेसीबी, दहशत में अतिक्रमणकारी

एसडीएम सदर ने 10 अवैध दुकानों पर चलवाई जेसीबी, दहशत में अतिक्रमणकारी

लखीमपुर खीरी: अवैध अतिक्रमण को लेकर प्रशासन की चेतावनी की अनदेखी करना दुकानदारों को महंगा पड़ गया। सोमवार को टीम के साथ पहुंची एसडीएम सदर ने चिंहित 10 दुकानों को जेसीबी से गिरवा दिया। एसडीएम सदर के सामने जेसीबी को गरजता देखकर कुछ लोग जहां शटर गिराकर चलते बने तो कुछ लोग स्वयं दुकानों की सीढ़िया तोड़ने में लग गए।

व्हाटऐप चैनल से जुड़ें Join Now
टेलीग्राम चैनल से जुड़ें Join Now
गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें Follow

एक बार फिर से मंगलवार सुबह दस बजे तक का समय सराफा दुकानदारों को एसडीएम ने दिया है साथ ही निर्देश दिए कि अपना अतिक्रमण स्वयं हटा लें अन्यथा जेसीबी से हटवाया जायेगा।

आपको बता दें सदर चौराहे से संकटा देवी चौकी चौराहा तक सड़क अतिक्रमण मुक्त करने के लिए पिछले कई सालों से कवायद चल रही थी, लेकिन हर बार तहसील प्रशासन खानापूर्ति कर चुप हो जाती थी। यही वजह रही कि इस बार भी दुकानदारों ने एसडीएम की चेतावनी को पर गौर नहीं किया और अवैध निर्माण नहीं हटाया।

दुकानदारों पर चेतावनी का कोई असर न देखते हुए एसडीएम सदर ने सदर चौराहे से अतिक्रमणकारियों की अवैध रूप से खड़ी दस दुकानों पर जेसीबी चलवा दी। हालांकि इस दौरान दुकानदार मोहलत मांगकर स्वयं अतिक्रमण हटाने की गुहार लगाते रहे, लेकिन समय सीमा बीत जाने का हवाला देते हुए तहसील प्रशासन ने उनकी एक न सुनी।

दुकानों पर चलती जेसीबी को देखकर चूना मंडी, सराफा मंडी, पुरानी गल्ला मंडी के दुकानदार भी खौफ में आ गए। ऐसे में कुछ व्यापारियों ने जहां स्वयं दुकानों की सीढ़ियां तोड़नी शुरू कर दी तो कुछ लोग शटर गिराकर गायब हो लिए।

सदर चौराहे से सराफा बाजार की शुरूआत तक एसडीएम ने चिह्नित अतिक्रमण हटवा दिया। इसके बाद पुरानी गल्ला मंडी तक दुकानदारों को एक बार फिर से अपना अवैध निर्माण हटवाने के लिए मंगलवार को दस बजे तक की मोहलत दी है।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें