Homeउत्तर प्रदेशहरदोई: ग्राम जन चौपाल का हुआ आयोजन, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों सुनी समस्याएं

हरदोई: ग्राम जन चौपाल का हुआ आयोजन, ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों सुनी समस्याएं

बेनिगंज/हरदोई: ग्राम पंचायत बेनीगंज देहात के पंचायत घर में ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों ने ग्राम जन चौपाल लगा कर स्वास्थ्य, शिक्षा, पशुचिकित्सा, आंगनवाड़ी एवम ग्रामीण विकास सम्बन्धी समस्याओं की जानकारी ली गयी।

ग्राम जन चौपाल में मौजूद ग्रामीणों ने अधिकारियों को स्थानीय समस्याओं से अवगत कराया। जिम्मेदारों द्वारा बताया गया कि यहां साफ सफाई, आयुष्मान कार्ड, शिक्षा से सम्बंधित समस्या, समाज कल्याण की योजनाओं का ग्रामीण स्तर पर निस्तारण वा सरकार की मंशा के अनुरूप समाधान के लिये आज ग्रामीण जन चौपाल लगाई गई है।

ग्राम जन चौपाल के उल्जा गांव में बने स्वास्थ्य उप केंद्र का निरीक्षण कर साफ सफाई और बैरिकेटिंग के साथ मौके पर पड़ा कूड़ा कचरा अवैध कब्ज़ा हटवाने एवं पानी की व्यवस्था तत्काल किये जाने के निर्देश दिये। इसी के साथ अल्लीपुर में प्राइमरी विद्यालय के सामने विकट जल भराव की समस्या का निस्तारण करने की बात कही गई।

पंचायत बेनीगंज देहात के मजरों में व्याप्त जल निकासी गन्दगी सहित पंचायत की जमीनों पर कूड़े कचरे के ढेर लगे होने जैसी तमाम प्रकार की समस्याएं सामने आईं। जिन्हें सुनकर मौके पर उपस्थित उपरोक्त अधिकारियों ने जल्द निस्तारण की बात कही गयी।

WhatsApp Image 2023 01 06 at 7.26 1

डॉ विपुल वर्मा ने बताया टीका करण कार्यक्रम आगामी 10 दिनों में चलाया जाएगा बाहर गए लोगो के आने पर टीका करण कराने से छूट गए लोगो के आयुष्मान कार्ड बनाये जायेगे।

खण्ड शिक्षाधिकारी ने बताया अभिभावकों को प्रेरित कर बच्चों को स्कूल भेजने के प्रयास को गतिमान बनाया जा रहा है। उल्जा गांव जा रहे अधिकारियों के काफिले को प्रधान प्रतिनिधि रियासत अली ने उस जगह पर रोक लिया जहां नगर पंचायत बेनीगंज द्वारा बड़ी संख्या में कूड़ा कचरा इकट्ठा कर लंबे समय से स्वच्छता अभियान की खुलेआम धज्जियां उड़ाई जा रही थी.

उन्होंने खंड विकास अधिकारी को कूड़े के ढेर की ओर इशारा करते हुए उसे जल्द हटवाने का निर्देश दिया. जिस पर उन्होंने कहा कि इसके बारे में नगर पंचायत स्तर के अधिकारियों कर्मचारियों से वार्ता की जाएगी कूड़े को यहां से हटाया जाएगा।

ग्राम जन चौपाल में खंड विकास अधिकारी कोथावां पंकज यादव सीएचसी अधीक्षक डॉ विपुल वर्मा खण्ड शिक्षाधिकारी अजीत प्रताप सिंह बेनीगंज पशु चिकित्साधिकारी जय सिंह मौजूद रहे।

spot_img
- Advertisment -

ताज़ा ख़बरें

You cannot copy content of this page